मुख्य समाचार:

ये 9 शहर बनेंगे स्मार्ट सिटी, आपका शहर शामिल है क्या?

योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के तीन जिलों को स्मार्ट सिटी योजना में शामिल किए जाने पर केंद्रीय राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी के प्रति आभार व्यक्त किया है.

January 20, 2018 10:24 AM
स्मार्ट सिटी, बरेली, मुरादाबाद, सहारनपुर, बिहारशरीफ, हरदीप सिंह पुरी, योगी आदित्यनाथ, smart city, muradabad, saharanpur, hardeep singh puri, rampur, yogi adityanath, uttar pradeshहरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को स्मार्ट सिटी चुनौती के चौथे चरण के विजेता नौ शहरों के नामों की घोषणा की. (PTI)

केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को स्मार्ट सिटी चुनौती के चौथे चरण के विजेता नौ शहरों के नामों की घोषणा की. इसमें दादर व नगर हवेली का सिलवासा और उत्तर प्रदेश के तीन शहर शामिल हैं. इस घोषणा के साथ ही स्मार्ट बनने वाले शहरों की संख्या 99 पहुंच गई है.

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत डेवलेपमेंट के लिए चुने गए शहरों में उत्तर प्रदेश के बरेली, मुरादाबाद और सहारनपुर, बिहार का बिहार शरीफ, अरुणाचल प्रदेश का इटानगर, तमिलनाडु के सिलवासा और इरोड, लक्षद्वीप का कवारती और दमन दीव शामिल हैं जिनका चयन स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के लिए किया गया है. इसके अलावे मेघालय की राजधानी शिलॉन्ग के प्रपोजल का इंतजार किया जा रहा है. विधानसभा चुनाव के एलान के बाद आचार संहिता लागू होने के कारण इसे पेंडिंग रखा गया है. उत्तर प्रदेश के मेरठ, गाजियाबाद, रामपुर और राय बरेली उन शहरों में शामिल रहे हैं, जो स्मार्ट सिटी की श्रेणी में शामिल होने में  चूक गए.

सरकार की तरफ से जारी एक बयान के अनुसार, समारोह में पुरी ने मीडिया से कहा, “यह बताते हुए खुशी हो रही है कि विजेता शहरों ने अपने स्मार्ट सिटी के प्रस्तावों की गुणवत्ता में 19 फीसदी (औसत) चयन की पात्रता के लिए सुधार किया.” उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बरेली, मुरादाबाद और सहारनपुर जिलों को स्मार्ट सिटी योजना में शामिल किए जाने पर केंद्रीय राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी के प्रति आभार व्यक्त किया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. ये 9 शहर बनेंगे स्मार्ट सिटी, आपका शहर शामिल है क्या?

Go to Top