मुख्य समाचार:

बढ़ सकता है लॉकडाउन, विपक्षी दलों के साथ मीटिंग के बाद PM मोदी ने दिए संकेत

कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम के साथ मीटिंग के बाद बताया कि सरकार कोरोना वायरस संक्रमण पर काबू पाने के लिए लॉकडाउन को 14 अप्रैल से आगे बढ़ा सकती है.

April 8, 2020 5:15 PM
center may extend lockdown beyond April 14 to combat coronavirus spread pm modi hints after interaction with floor leaders of opposition and other partiesकोरोना के खतरे से निपटने के लिए पीएम मोदी ने देशभर में 25 मार्च से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का एलान किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की विपक्षी दलों के साथ मीटिंग के बाद इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि देश में लॉकडाउन (Lockdown) 14 अप्रैल से आगे भी बढ़ सकता है. BJD के पिनाकी मिश्रा के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष समेत सभी दलों के नेताओं से कहा कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन एक बार में नहीं हटाया जाएगा. पीएम मोदी ने देश में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर वीडियो कांफ्रेंस के जरिए उन पार्टी नेताओं से बात की जिनके पास लोकसभा और राज्यसभा को संयुक्त रूप से मिलाकर 5 सांसद हैं. वहीं, कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम के साथ मीटिंग के बाद बताया कि सरकार कोरोना वायरस संक्रमण पर काबू पाने के लिए लॉकडाउन को 14 अप्रैल से आगे बढ़ा सकती है.

बीजू जनता दल (BJD) के नेता पिनाकी मिश्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री ने यह साफ किया है कि लॉकडाउन नहीं हटाया जा रहा है और कोरोना से पहले उसके बाद का जीवन एक जैसा नहीं होगा. इस बैठक में शामिल अन्य नेताओं ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर कहा कि वह मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे. कोरोना के खतरे से निपटने के लिए पीएम मोदी ने देशभर में 25 मार्च से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का एलान किया है. बता दें, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, पुडुचेरी के सीएम नारायणस्वामी का कहना है कि वे लॉकडाउन बढ़ाने के लिए तैयार हैं.

बैठक में ये नेता रहे शामिल

पीएम मोदी के साथ कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद, जीएन आजाद, TMC के सुदीप बंदोपाध्याय, शिवसेना के संजय राउत, BJD के पिनाकी मिश्रा, NCP के शरद पवार, SP के राम गोपाल यादव, SAD के सुखबीर बादल, BSP के एससी मिश्रा, YSRCP के विजय साई रेड्डी और मिथुन रेड्डी, JDU के राजीव रंजन सिंह और अन्य नेताओं ने बैठक में हिस्सा लिया.

सूत्रों के अनुसार, सभी दलों के नेताओं को विभिन्न मंत्रालयों, स्वास्थ्य, गृह और ग्रामीण विकास, के सचिवों ने हालात की जानकारी दी और बताया कि सरकार कोविड19 को नियंत्रित करने के लिए क्या कदम उठा रही है. जिससे कि लॉकडाउन से उपजी दिक्कतों को दूर किया जा सके.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. बढ़ सकता है लॉकडाउन, विपक्षी दलों के साथ मीटिंग के बाद PM मोदी ने दिए संकेत

Go to Top