मुख्य समाचार:
  1. गूगल के खिलाफ प्रतिस्पर्धा आयोग ने शुरू की जांच, एंड्रायड के दुरुपयोग से जुड़ा है मामला

गूगल के खिलाफ प्रतिस्पर्धा आयोग ने शुरू की जांच, एंड्रायड के दुरुपयोग से जुड़ा है मामला

यह जांच स्मार्टफोन के लोकप्रिय ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रायड के संबंध में प्रतिस्पर्धा से जुड़ी नीतियों के कथित उल्लंघन से जुड़ी है.

May 10, 2019 9:45 PM
Competition Commission of India (CCI), Android platform , iOS, google, google india, case agianst google, cci against google, google vs cciसीसीआई प्रथम दृष्टया प्रतिस्पर्धा नियमों के उल्लंघन का साक्ष्य मिलने पर ही मामले की जांच शुरू करती है.

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने सूचना-प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल के खिलाफ जांच शुरू की है. यह जांच स्मार्टफोन के लोकप्रिय ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रायड के संबंध में प्रतिस्पर्धा से जुड़ी नीतियों के कथित उल्लंघन से जुड़ी है. प्रतिस्पर्धा आयोग पिछले कुछ समय से इस मुद्दे को देख रहा है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि विनियामक ने एंड्रायड प्लेटफॉर्म के दुरुपयोग से जुड़े आरोपों की जांच शुरू की है और यह मुद्दा यूरोपीय आयोग द्वारा निपटाये गए मामले की तरह है. भारत में इस्तेमाल में लाये जाने वाले अधिकतर स्मार्टफोन एंड्रायड प्लेटफॉर्म पर चलते हैं. सीसीआई प्रथम दृष्टया प्रतिस्पर्धा नियमों के उल्लंघन का साक्ष्य मिलने पर ही मामले की जांच शुरू करती है

Go to Top