सर्वाधिक पढ़ी गईं

CBSE Class 10th, 12th Result 2021: सीबीएसई कम मार्क्स आने की शिकायत करेगा दूर,नंबर जोड़ने के फूल प्रूफ सिस्टम के लिए लाएगा पॉलिसी

सीबीएसई के नोटिफिकेशन में कहा गया है जो स्कूल इस संबंध में ज्ञापन देना या बोर्ड से संपर्क करना चाहते हैं वे वेबसाइट पर नई पॉलिसी अपलोड होने पर ऐसा कर सकते हैं.

August 7, 2021 3:21 PM
सीबीएसई 10वीं और 12वीं के मार्क्स में हुई गड़बड़ियों को ठीक करने के लिए नई पॉलिसी लाएगा

CBSE New Policy :  सीबीएसई (CBSE) जल्द ही दसवीं और बारहवीं के मार्क्स की गणना करने से जुड़ी शिकायतों को दूर करने के लिए नई पॉलिसी बना रहा है. इस बार कई स्टूडेंट्स ने मार्क्स के कंप्यूटेशन को लेकर शिकायत की है. इन स्टूडेंट्स ने अपने मार्क्स पर असंतोष जताया है. बोर्ड ने कहा है इन शिकायतों को दूर करने के लिए वह अपनी नई पॉलिसी वेबसाइट पर जल्द ही अपलोड कर देगा.

सीबीएसई ने कहा, नई पॉलिसी जल्द

सीबीएसई ने कहा है कि उसे नंबर जोड़ने में गड़बड़ी की शिकायत मिल रही हैं. स्टूडेंट्स ने इस संबंध में अपनी शिकायतें दर्ज कराई हैं. उनका कहना है कि कंप्यूटेशन प्रणाली में गड़बड़ी की वजह से उनके नंबर कम हुए है. इसिलए सीबीएसई इस संबंध में एक पॉलिसी तय कर रहा है. यह पॉलिसी जल्द ही सीबीएसई की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी.

सीबीएसई के नोटिफिकेशन में कहा गया है जो स्कूल इस संबंध में ज्ञापन देना या बोर्ड से संपर्क करना चाहते हैं वे वेबसाइट पर नई पॉलिसी अपलोड होने पर ऐसा कर सकते हैं. वे नई पॉलिसी में मौजूद निर्देशों के मुताबिक कदम उठा सकते हैं. इस पॉलिसी से पहले भेजा गया कोई ज्ञापन मान्य नहीं होगा. नई पॉलिसी के बाद ही किसी भी तरह के ज्ञापन मंजूर किए जाएंगे.

तेजी से बंद हो रहे हैं इंजीनियरिंग कॉलेज, दस साल के निचले स्तर पर पहुंची सीटों की संख्या, धीमी आर्थिक रफ्तार का दिख रहा असर

कम मार्क्स को लेकर कई जगह स्टूडेंट्स का हंगामा

सीबीएसई बोर्ड ने हाल ही में 10वीं और 12वीं क्लास के रिजल्ट घोषित किए थे . इस बार 12वीं क्लास का पास पर्सेंटेज 99.37 फीसदी था वहीं 10वीं क्लास का पास पर्सेंटेज था 99.04 फीसदी. लेकिन अभी भी 16,639 स्टूडेंट्स के रिजल्ट की प्रोसेसिंग बाकी है. इनका रिजल्ट कब आएगा इस बारे में अभी कुछ नहीं बताया गया है.  हालांकि कई जगहों पर स्टूडेंट्स ने बोर्ड में आए नतीजों पर असंतोष जताया है. कई जगह पर उन्होंने कम मार्क्स की शिकायत लेकर प्रदर्शन और हंगामा किया. बिहार में बक्सर और औरंगाबाद में छात्रों ने खराब मार्क्स को लेकर प्रदर्शन किया.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. CBSE Class 10th, 12th Result 2021: सीबीएसई कम मार्क्स आने की शिकायत करेगा दूर,नंबर जोड़ने के फूल प्रूफ सिस्टम के लिए लाएगा पॉलिसी

Go to Top