scorecardresearch

Land For Jobs Scam: तेजस्वी यादव के पूर्व निजी सचिव से सीबीआई की पूछताछ, दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली पहुंचे संजय यादव

जमीन के बदले नौकरी घोटाले मामले में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के निजी सचिव रहे संजय यादव से CBI ने दिल्ली दफ्तर में पूछताछ की.

Land For Jobs Scam: तेजस्वी यादव के पूर्व निजी सचिव से सीबीआई की पूछताछ, दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली पहुंचे संजय यादव
CBI ने पहले लालू यादव के OSD रहे भोला यादव को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था.

Land For Jobs Scam: जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में सीबीआई ने आज बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के निजी सचिव रहे संजय यादव से पूछताछ की. रेलवे में यह घोटाला लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहने के दौरान हुआ था.समन पर CBI के दिल्ली दफ्तर पहुंचे संजय सिंह को पहले भी कई समन जारी किये गए थे. लेकिन संजय सिंह ने CBI के समन को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी थी. मामले की सुनवाई में दिल्ली हाई कोर्ट ने संजय सिंह की याचिका को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि संजय को जांच में सहयोग करना चाहिए.

दिल्ली में बूंदाबांदी ने कराया गुलाबी सर्दी का अहसास, अगले 4 से 5 दिनों तक राजधानी में बरसते रहेंगे बादल

एक दिन पहले ही सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल की है

इससे पहले शुक्रवार को सीबीआई ने इस मामले को लेकर राउज एवेन्य की स्पेशल कोर्ट में अपनी चार्जशीट दाखिल की. इस चार्जशीट में सीबीआई ने RJD प्रमुख ला लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती और हेमा यादव, सेंट्रल रेलवे के जीएम, सीपीओ सहित कुल 16 लोगों को आरोपी बनाया है. चार्जशीट के मुताबिक लालू यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान उनके परिवार ने सेल डीड और गिफ्ट डीड के जरिए पटना में 1.25 लाख स्क्वेयर फीट जमीन अधिगृहीत की थी. सीबीआई का आरोप है कि लालू यादव ने अपने पद का गलत इस्तेमाल करते हुए रेलवे में भर्ती के नियमों की न सिर्फ अनदेखी की, बल्कि ग्रुप डी में नौकरी के बदले पटना में लोगों से जमीन और प्लॉट अपने परिवार के नाम लिखवा लिए. सीबीआई ने इस मामले में 18 मई को FIR दर्ज कर जांच शुरू की थी.

रेट हाइक के दौर में पा सकते हैं सस्ता होम लोन, करने होंगे ये काम

मामले में लालू यादव के OSD की भी हो चुकी है गिरफ्तारी

इससे पहले सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव जब 2004 से 2009 के बीच लालू यादव के OSD रहे भोला यादव को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था. हालांकि एक महीने के बाद भोला यादव को कोर्ट से जमानत मिल गई थी. भोला यादव के साथ ही रेलवे में नौकरी करने वाले हृदय नारायण चौधरी को भी सीबीआई ने गिरफ्तार किया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 08-10-2022 at 09:07:39 pm

TRENDING NOW

Business News