सर्वाधिक पढ़ी गईं

हैदराबाद की कंपनी पर 4,800 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी का आरोप, CBI ने दर्ज किया मामला

CBI ने हैदराबाद की इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी IVRCL के खिलाफ 4,800 करोड़ रुपये से ज्यादा की बैंक धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज किया है.

December 30, 2020 10:55 PM
CBI files case against hyderabad based company for bank fraud worth 4800 croreCBI ने हैदराबाद की इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी IVRCL के खिलाफ 4,800 करोड़ रुपये से ज्यादा की बैंक धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज किया है.

CBI ने बुधवार को हैदराबाद की इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी IVRCL और इसके मैनेजिंग डायरेक्टर ई सुधीर रेड्डी के अलावा ज्वॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर आर बालारामी रेड्डी के खिलाफ 4,800 करोड़ रुपये से ज्यादा की बैंक धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज किया है. अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी ने कंपनी परिसर और दोनों आरोपियों के ठिकानों पर तलाशी अभियान भी चलाया गया.

SBI, IDBI, केनरा बैंक के साथ फ्रॉड

सीबीआई के प्रवक्ता आर सी जोशी ने कहा कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत के आधार पर हैदराबाद की कंपनी और इसके निदेशकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि आरोप लगाया गया कि आरोपियों ने अज्ञात पब्लिक सर्वेंट और अन्य के साथ मिलकर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के संघ के साथ धोखाधड़ी की, जिनमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, IDBI बैंक, केनरा बैंक, आंध्र बैंक, कॉरपोरेशन बैंक, एक्जिम बैंक, पंजाब एवं सिंध बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया शामिल हैं. इसके चलते इन बैंकों को 4,837 करोड़ रुपये का आर्थिक नुकसान पहुंचा.

जुलाई-सितंबर में चालू खाते का सरप्लस कम होकर 15.5 अरब डॉलर पर, मर्चेंडाइज व्यापार घाटा बढ़ने का असर

सीबीआई ने आरोप लगाया कि कंपनी ने बैंकों से मिले कर्ज की किश्त नहीं चुकाकर धोखाधड़ी की. जोशी ने बताया कि कंपनी पर अन्य वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में भी आरोप हैं. उन्होंने बताया कि हैदराबाद में आरोपियों के कार्यालय और आवासीय परिसरों में तलाशी अभियान चलाया गया और इस दौरान जांच एजेंसी को कई अहम दस्तावेज मिले हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. हैदराबाद की कंपनी पर 4,800 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी का आरोप, CBI ने दर्ज किया मामला
Tags:CBI

Go to Top