सर्वाधिक पढ़ी गईं

दिल्ली के फूड एक्सपोर्टर ने बैंकों को लगाया 819 करोड़ का चूना, CBI ने दर्ज किया केस

CBI ने यह कार्रवाई बैंकों के समूह की तरफ से एसबीआई की एक शिकायत पर की है.

Updated: Jan 23, 2020 11:56 PM
CBI books food exporter for Rs 819 crore banking fraudImage: PTI

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने दिल्ली के एक खाद्य निर्यातक के खिलाफ 819 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी का एक मामला दर्ज किया है और छापेमारी की है. CBI ने यह कार्रवाई बैंकों के समूह की तरफ से एसबीआई की एक शिकायत पर की है. यह जानकारी अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को दी.

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने आरोप लगाया है कि रेडिकल फूड्स लिमिटेड जिसका कार्यालय साकेत में है, और उसके निदेशकों सिद्धार्थ चौधरी और अंजू चौधरी ने 732 करोड़ रुपये की कर्ज सुविधाओं का लाभ उठाया और एसबीआई व अन्य बैंकों के समूह के साथ जालसाजी और जाली दस्तावेजों के जरिए धोखाधड़ी की.

इन बैंकों को लगाया चूना

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने उनके परिसरों पर छापेमारी की. एक अधिकारी ने कहा कि एक अप्रैल 2018 तक बैंकों को 819.48 करोड़ रुपये (करीब) का कथित नुकसान हुआ. अधिकारी ने बताया कि बैंकों के समूह में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई), इंडियन ओवरसीज बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, एक्जिम बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, आईडीबीआई बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, सीएसबी बैंक, विजया बैंक (अब बैंक आफ बड़ौदा) और यूको बैंक शामिल हैं.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. दिल्ली के फूड एक्सपोर्टर ने बैंकों को लगाया 819 करोड़ का चूना, CBI ने दर्ज किया केस
Tags:CBI

Go to Top