सर्वाधिक पढ़ी गईं

क्या है आईएनएक्स मीडिया मामला? जिसमें पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

आईएनएक्स मीडिया मामले में अपनी जांच के सिलसिले में सीबीआई ने आज कार्ति चिदंबरम को गिरफ्तार किया। वह पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे हैं।अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

Updated: Feb 28, 2018 11:17 AM
कार्ति चिदंबरम, पी चिदंबरम, आईएनएक्स मीडिया, इंद्राणी मुखर्जी, पीटर मुखर्जीवर्ष 2007 में पी. चिदंबरम के केंद्रीय वित्त मंत्री रहने के दौरान आईएनएक्स मीडिया को विदेशों से करीब 305 करोड़ रुपये की रकम प्राप्त करने के लिये एफआईपीबी मंजूरी मिलने में कथित अनियमितताएं हुई।

आईएनएक्स मीडिया मामले में अपनी जांच के सिलसिले में सीबीआई ने आज कार्ति चिदंबरम को गिरफ्तार किया। वह पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे हैं।अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि कार्ति को चेन्नई हवाईअड्डा से सुबह करीब आठ बजे गिरफ्तार किया गया। कार्ति ब्रिटेन से लौटे थे।इस मामले में सीबीआई ने पिछले साल 15 मई को प्राथमिकी दर्ज की थी। इसमें आरोप है कि वर्ष 2007 में पी. चिदंबरम के केंद्रीय वित्त मंत्री रहने के दौरान आईएनएक्स मीडिया को विदेशों से करीब 305 करोड़ रुपये की रकम प्राप्त करने के लिये एफआईपीबी मंजूरी मिलने में कथित अनियमितताएं हुई।

उन्होंने बताया कि आरोप है कि मामले में कार्ति को 10 लाख रुपये मिले थे।प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी इस संबंध में धन शोधन का मामला दर्ज किया है। सीबीआई वर्ष 2006 के एयरसेल-मैक्सिम समझौते में एफआईपीबी मंजूरी देने में कथित अनियमितता की भी जांच कर रही है।

क्या है आईएनएक्स मीडिया मामला?

कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी आईएनएक्स मामले में हुई है। कार्ति के पिता पी चिंदबरम यूपीए सरकार में होम और फाइनेंस मिनिस्टर के पद पर रहे हैं। सीबीआई का आरोप है कि एक निजी कंपनी जिस कार्ती का कंट्रोल था उसे इंट्राणी और पीटर मुखर्जी के मीडिया हाउस से फंड ट्रांसफर हुआ था।  इस मामले में कार्ति और चार लोगों के खिलाफ समन जारी किया गया था, औक कार्ति और आईएनएक्स मीडिया के खिलाफ केस दर्ज किया था। सीबीआई का आरोप है कि कार्ति ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके आईएनएक्स को फॉरेन डयरेक्ट इनवेस्टमेट क्लीयरेंस हालिस करने में मदद की थी।

 

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. क्या है आईएनएक्स मीडिया मामला? जिसमें पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

Go to Top