सर्वाधिक पढ़ी गईं

ByPoll Election Results 2020 LIVE: उत्तर प्रदेश में बीजेपी की 7 में से 6 सीट पर जीत, गुजरात में सभी आठ सीटों पर कब्जा

UpChunav Result 2020 LIVE Updates: 11 राज्यों की 58 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम आज आ रहे हैं.

Updated: Nov 11, 2020 12:47 PM
ByPoll Election Results 2020 live 11 states 58 assembly byelection results 2020 come todayबिहार विधानसभा चुनाव परिणाम के अलावा 11 राज्यों में हुए उपचुनाव के परिणाम भी आज आ रहे हैं.

By-Election results 2020 Live Updates: बिहार विधानसभा चुनाव के अतिरिक्त आज उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और कर्नाटक समेत 11 राज्यों की 58 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की भी मतगणना हुई. मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के परिणाम ने राज्य सरकार का भविष्य तय किया है. उत्तर प्रदेश की सात सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना हुई. नीचे राज्यवार उपचुनाव के डिटेल्स दिए गए हैं.

झारखंड उपचुनाव परिणाम 2020

बोकारो जिले की दुमका और बेर्मो सीट पर आज उपचुनाव की मतगणना हुई. एक सीट पर जेएमएम और एक सीट पर कांग्रेस पार्टी के खाते में गई है. दुमका से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन जीत गए हैं. उनका मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी और पूर्व कैबिनेट मिनिस्टर लोइस मरांडी से था. बेर्मो में वर्तमान कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह के पुत्र अनूप सिंह जीते हैं. उन्होंने बीजेपी के योगेश्वर महतो को 14,225 मतों से हराया. दुमका में झामुमो के बसंत सोरेन ने बीजेपी को लोइस मरांडी ने 6842 मतों से हराया.

मध्य प्रदेश उपचुनाव परिणाम 2020

इस राज्य में 28 सीटों पर उपचुनाव हुए थे और इसके परिणाम पर राज्य सरकार का भविष्य तय होगा. इनमें 19 सीटें भारतीय जनता पार्टी ने जीत ली हैं. वहीं, कांग्रेस पार्टी ने नौ सीटों पर जीत हासिल की है.

Bihar Election Results 2020 Live Update

गुजरात उपचुनाव परिणाम 2020

गुजरात में आठ विधानसभा उपचुनाव के परिणाम आज आ रहे हैं. अब्दासा (कच्छ), लिंबडी (सुरेंद्रनगर), मोर्बी (मोर्बी), धारी (अमरेली), गहादा (बोताड), करजन (वडोदरा), दांग (दांग) और कपरडा (वालसाड) विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को हुए उपचुनाव में 60.75 फीसदी मतदान हुए थे. इन सीटों पर आज 81 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है.

इन आठ सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज कर ली है.

उत्तर प्रदेश उपचुनाव परिणाम 2020

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सात विधानसभा पर उपचुनाव के फैसले आज आए. इन सीटों पर 53 फीसदी मतदान हुआ था. नौगांव सादात, टुंडला, बुलंदशहर, देवरिया, घाटमपुर और मल्हनी सीट पर हुए उपचुनाव में आज 88 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हुआ. छह सीटों पर बीजेपी जीत चुकी है. सपा के खाते में एक सीट गई है.

तेलंगाना उपचुनाव परिणाम 2020

दुब्बक विधानसभा सीट पर सत्तारूढ़ पार्टी टीआरएस, विपक्षी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. 3 नवंबर को हुए उपचुनाव में 82 फीसदी वोटिंग हुई थी. यह सीट सिटिंग टीआरएस एमएलए सोलिपेटा रामलिंगा रेड्डी के निधन के बाद खाली हुई थी. उनकी मृत्यु के बाद उनकी विधवा सोलिपेटा सुजाता टीआरएस पार्टी की उम्मीदवार थीं. इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी जीत गई है.

Bihar Election Results 2020: चिराग पासवान के नेतृत्व में कहां खड़ी है LJP, रुझानों में अभी तक 2 सीट पर बढ़त

कर्नाटक उपचुनाव परिणाम 2020

दो विधानसभा सीट पर मतगणना हुई है. दोनों सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की है. ये उपचुनाव सीरा और राजाराजेश्वरीनगर विधानसभा सीट के लिए हुए थे.

ओडिशा उपचुनाव परिणाम 2020

राज्य की बालासोर और टिर्टोल विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के परिणाम आज आए. चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर एसके लोहानी के मुताबिक बालासोर उपचुनाव की मतगणना डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर के ऑफिस में और टिर्टोल में जगतसिंहपुर में स्थित एसवीएम कॉलेज में मतगणना हुई. दोनों सीटों पर बीजेडी ने बीजेपी के उम्मीदवारों को हराकर जीत दर्ज की है.

नगालैंड उपचुनाव परिणाम 2020

कोहिमा जिले के साउदर्न अंगामी-आई और किफिरे जिले के पुंगरो-किफिरे सीट पर दोबारा विधानसभा चुनाव हुए . नगालैंड की ये दोनों विधानसभा सीटें विधायकों की मृत्यु के बाद खाली हुई थी. इसमें एक सीट पर स्वतंत्र उम्मीदवार और दूसरी पर नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी के उम्मीदवारों की जीत हुई है.

छत्तीसगढ़ उपचुनाव परिणाम 2020

मरवाही सीट पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) से विधायक अजीत जोगी की मृत्यु के बाद यह विधानसभा सीट खाली हुई थी. इस सीट पर हुए उपचुनाव के परिणाम आज आए. इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार डॉ केके ध्रुव ने बीजेपी के डॉ गंभीर सिंह को 38,197 मतों से हराया.

मणिपुर उपचुनाव परिणाम 2020

मणिपुर में 5 सीटों पर उपचुनाव के परिणाम आज आ रहे हैं. इनमें से चार सीटों पर बीजेपी को जीत हासिल हुई है जिसमें एक सीट पर बीजेपी को निर्विरोध जीत हासिल हुई है. एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार की जीत हुई है.

हरियाणा उपचुनाव परिणाम 2020

हरियाणा में एक सीट बरौदा पर उपचुनाव हुए थे. इस सीट पर कांग्रेस के इंदु राज नरवल की जीत हुई है. उन्होंने बीजेपी के योगेश्वर दत्त को हराया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. ByPoll Election Results 2020 LIVE: उत्तर प्रदेश में बीजेपी की 7 में से 6 सीट पर जीत, गुजरात में सभी आठ सीटों पर कब्जा

Go to Top