मुख्य समाचार:

पारले के बाद अब ब्रिटानिया पर मंदी की मार, बढ़ाने वाली है प्रॉडक्ट्स के दाम

अगले पांच-छह महीने भी आसान नहीं होने वाले हैं. उद्योग जगत में सकारात्मकता नहीं है.

August 22, 2019 11:41 PM
Britannia to increase prices marginally to beat slowdownनरमी से बचने के लिए प्रॉडक्ट्स के दाम बढ़ाएगी ब्रिटानिया

FMCG कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज बिक्री में वृद्धि के सुस्त पड़ने के कारण इससे उबरने के लिए इस वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में प्रॉडक्ट्स के दाम में मामूली वृद्धि की योजना बना रही है. कंपनी के एक अधिकारी ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी. ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के प्रमुख (मार्केटिंग) विनय सुब्रमण्यम ने कहा कि पिछले पांच-छह महीने से नरमी देखने को मिल रही है और जनवरी तक की अवधि आसान नहीं होने वाली है. उन्होंने कहा, ‘‘तीसरी तिमाही में कीमतों में कुछ वृद्धि होगी.’’

सुब्रमण्यम ने बताया कि मूल्य के संदर्भ में कंपनी की बिक्री आधी रह गई है. कंपनी स्थिति पर कड़ी निगाह रख रही है और मानसून का सकारात्मक असर होने की उम्मीद कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रॉडक्ट्स के दाम बढ़ाने के साथ ही कंपनी खर्च में कटौती करने पर भी विचार कर रही हैं.

पार्ले भी झेल रही मंदी की मार

अर्थव्यवस्था में मंदी और घटती डिमांड का असर देश के सबसे लोकप्रिय बिस्किट Parle G बनाने वाली कंपनी के दरवाजे तक आ पहुंचा है. नतीजा यह है कि पारले प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड अब करीब 10,000 लोगों को नौकरी से निकाल सकती है. कंपनी के एक सीनियर एग्जीक्यू​टिव ने बुधवार को यह बात कही.

एशिया की तीसरी सबसे बडी अर्थव्यवस्था में कार से लेकर कपड़े तक हर चीज की बिक्री में गिरावट का दौर दिखाई दे रहा है. जिसके चलते विवश होकर कंपनियों को उत्पादन घटाने पड़ रह रहे हैं. इसके चलते कर्मचारियों की छंटनी का संकट गहराता जा रहा है. कंपनियों को उम्मीद है कि सरकार ग्रोथ को रिवाइव करने के लिए राहत पैकेज का एलान कर सकती है.

Parle G तक पहुंची मंदी की मार! 10,000 लोगों की नौकरी पर संकट

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. पारले के बाद अब ब्रिटानिया पर मंदी की मार, बढ़ाने वाली है प्रॉडक्ट्स के दाम

Go to Top