मुख्य समाचार:

अब WhatsApp पर बुक हो जाएगा LPG सिलेंडर, ऑनलाइन पेमेंट का मिलेगा लिंक, इस कंपनी ने दी सुविधा

भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (BPCL) ने देशभर में व्‍हाट्सएप के जरिये रसोई गैस सिलेंडर बुक करने की सेवा शुरू कर दी है.

Published: May 27, 2020 1:15 PM
Book your LPG cylinder through WhatsApp, LPG cylinder, cooking gas, WhatsApp, done payment online for LPG cylinder, BPCL given facility, भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन, व्‍हाट्सएप के जरिये रसोई गैस सिलेंडर बुकभारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (BPCL) ने देशभर में व्‍हाट्सएप के जरिये रसोई गैस सिलेंडर बुक करने की सेवा शुरू कर दी है.

अब रसोई गैस की बुकिंग आप व्‍हाट्सएप के जरिए भी कर सकेंगे. भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (BPCL) ने देशभर में व्‍हाट्सएप के जरिये रसोई गैस सिलेंडर बुक करने की सेवा शुरू कर दी है. बता दें कि इससे लाखों की संख्या में लोग इस सुविधा का इस्तेमाल कर सकेंगे. भारत पेट्रोलियम के देश भर में 71 लाख से अधिक एलपीजी ग्राहक हैं. इतनी बड़ी संख्या में ग्राहकों के साथ यह देश में इंडियन ऑयल के बाद दूसरी बड़ी कंपनी है. खास बात है कि बुकिंग के साथ आपको आनलाइन पेमेंट की भी सुविधा रहेगी.

बीपीसीएल ने इस बारे में एक बयान जारी किया है. इसमें कंपनी ने कहा कि भारत गैस (बीपीसीएल का एलपीजी ब्रांड नाम) के देशभर में स्थित ग्राहक कहीं से भी व्‍हाट्सएप के जरिए खाना पकाने का गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं. बीपीसीएल ने कहा कि वह सिलेंडर बुकिंग की सुविधा के लिए व्‍हाट्सएप बिजनेस चैनल लेकर आया है. व्‍हाट्सएप पर बुकिंग बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर 1800224344 के माध्यम से की जा सकती है. ग्राहक के कंपनी के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ही यह बुकिंग की जा सकती है.

पेमेंट करने का भी होगा लिंक

कंपनी के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर, एलपीजी के प्रभारी टी. पीतांबरम ने कहा कि व्हाट्सएप के जरिये बुकिंग करने के बाद ग्राहक को बुकिंग होने का संदेश प्राप्त होगा. इसके साथ ही एक लिंक भी उसे प्राप्त होगा जिस पर वह डेबिट या क्रेडिट कार्ड, यूपीआई और अमेजन जैसे अन्य भुगतान एप के जरिये भुगतान भी कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि कंपनी इसके साथ ही एलपीजी डिलीवरी पर नजर रखने और ग्राहकों से उसके बारे में उनकी प्रतिक्रिया लेने जैसे नए कदमों पर भी गौर कर रही है. आने वाले दिनों में कंपनी ग्राहकों को सुरक्षा जागरूकता के साथ ही और सुविधाएं भी प्रदान करेगी.

ग्राहकों को होगी आसानी

बीपीसीएल के मार्केटिंग डायरेक्‍टर अरुण सिंह ने इस एप को जारी करते हुए कहा कि व्हाट्सएप के जरिये एलपीजी बुक करने की इस सुविधा से ग्राहकों को और आसानी होगी. व्हाट्सएप अब आम लोगों के बीच काफी सामान्य हो चला है. चाहे युवा हों या फिर बुजुर्ग, सभी इसका इस्तेमाल करते हैं और इस नई शुरुआत से हम अपने ग्राहकों के और करीब पहुंचेंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. अब WhatsApp पर बुक हो जाएगा LPG सिलेंडर, ऑनलाइन पेमेंट का मिलेगा लिंक, इस कंपनी ने दी सुविधा

Go to Top