मुख्य समाचार:

तमिलनाडु में नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन के थर्मल प्लांट में धमाका, 8 लोग जख्मी

धमाके से लगी आग से दो कॉन्ट्रैक्ट कर्मी गंभीर रूप से जख्मी

May 7, 2020 9:14 PM
blast occurred at thermal plant in tamilnadu eight persons injuredतमिलनाडु के कड्डालूर (Cuddalore) जिले में एक धमाके में कम से कम आठ लोग जख्मी हुए हैं. (Image: ANI)

तमिलनाडु के कुड्डालोर (Cuddalore) जिले में एक धमाके में कम से कम आठ लोग जख्मी हुए हैं. यह धमाका जिले में स्थित Neyveli Lignite Corporation Limited (NLCL) के थर्मल प्लांट में हुआ है. शुरुआती रिपोर्ट्स में कहा गया है कि धमाका Neyveli Lignite Corporation Limited में एक बॉयलर में हुआ था.

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक धमाके से लगी आग से दो कॉन्ट्रैक्ट कर्मी गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं और छह अन्य लोग भी इसका शिकार हुए हैं. उसके मुताबिक NLC के एक अधिकारी ने बताया कि धमाका NLC इंडिया थर्मल पावर स्टेशन-II की छठीं यूनिट में हुआ. उन्होंने कहा कि गुरुवार शाम को हुए इस धमाके में दो कर्मी गंभीर तौर पर जलने से जख्मी हुए हैं. घटना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि दबाव की वजह से बॉयलर में एक विस्फोट हुआ था जिससे प्रचंड आग लगी. छह कर्मी और दो टेक्नीशियन जख्मी हुए हैं.

23 अगस्त को होगी JEE Advanced की परीक्षा: HRD मंत्रालय

बॉयलर 84 मीटर ऊंचा

अधिकारी ने बताया कि बॉयलर 84 मीटर ऊंचा है और जब यह घटना हुई तो कर्मी और टेक्नीशियन 32 मीटर की ऊंचाई पर मौजूद थे. हादसे के बाद पावर जनरेशन रूक गया और जख्मी लोगों को तिरुचिरापल्ली, जो वहां से 147 किलोमीटर की दूरी पर है, वहां के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया. उन्हें प्राथमिक उपचार और इन-हाउस फैसिलिटी में इलाज के बाद ले जाया गया था.

प्रारंभिक जांच के बाद डॉक्टरों ने बताया कि दो कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स को गंभीर चोटे हैं, जबकि दो लोगों की चोटें इसकी तुलना में छोटी हैं. TPS-II एक 1,470 MW फैसिलिटी है और यहां वर्तमान में सात 210 MW यूनिट्स हैं जिसमें 450 MW पावर जनरेट होती है.

(Input: PTI)

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. तमिलनाडु में नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन के थर्मल प्लांट में धमाका, 8 लोग जख्मी

Go to Top