मोदी के लिए ‘रावण’ वाली टिप्पणी पर भाजपा ने साधा खड़गे पर निशाना, कांग्रेस ने भी किया पलटवार | The Financial Express

Gujarat Elections 2022: मोदी के लिए ‘रावण’ वाली टिप्पणी पर भाजपा ने साधा खड़गे पर निशाना, कांग्रेस ने भी किया पलटवार

भाजपा ने खड़गे के बयान को हर गुजराती का अपमान करार देते हुए जनता से इसका बदला लोकतांत्रिक तरीके से लेने की अपील की. वहीं, कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि खड़गे पर भाजपा का हमला उसकी ‘दलित विरोधी मानसिकता’ को दर्शाता है.

Gujarat Elections 2022: मोदी के लिए ‘रावण’ वाली टिप्पणी पर भाजपा ने साधा खड़गे पर निशाना, कांग्रेस ने भी किया पलटवार
गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना रावण से कर दी, जिसके बाद अब दोनों पार्टियों के बीच राजनीतिक जंग छिड़ गई है.

Gujarat Elections 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना रावण से कर दी, जिसके बाद अब दोनों पार्टियों के बीच राजनीतिक जंग छिड़ गई है. भाजपा ने इसे हर गुजराती का अपमान करार देते हुए जनता से इसका बदला लोकतांत्रिक तरीके से लेने की अपील की वहीं कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि खड़गे पर भाजपा का हमला उसकी ‘दलित विरोधी मानसिकता’ को दर्शाता है. बता दें कि खड़गे ने नगर निकाय, नगर निगम और विधानसभा तक के चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर वोट मांगे जाने को लेकर पीएम मोदी पर तंज कसा था. उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री बोलते हैं कि कहीं और मत देखो. मोदी को देखकर वोट दो. कितनी बार तुम्हारी सूरत देखें? हमने कॉरपोरेशन चुनाव तुम्हारी सूरत देखी. MLA चुनाव में, MP इलेक्शन में सूरत देखी. हर जगह पर, क्या रावण की तरह आपके 100 मुख हैं. मुझे समझ नहीं आता.”

Gujarat Elections 2022: कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का पीएम मोदी पर तंज, बोले- आपके रावण जैसे 100 मुख हैं क्या?

कांग्रेसी गुजरातियों से नफरत करते हैं: भूपेंद्रभाई पटेल

इस टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘किसी भी विकास के एजेंडे और लोगों के समर्थन के बिना, कांग्रेस गुजरात और गुजरातियों को गाली देने पर उतारू है.’’ पटेल ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री के खिलाफ खड़गे द्वारा दिया गया बयान गुजरातियों के प्रति उनकी नफरत का प्रमाण है. गुजरात के लोग इस बार भी उन्हें इस तरह के व्यवहार के लिए खारिज कर देंगे.’’

खड़गे का बयान गुजराती और गुजरात का अपमान: संबित पात्रा

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के लिए इस तरह की भाषा का प्रयोग करना, वह भी ‘गुजराती सपूत’ के लिए करना उचित नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘यह निंदनीय है और कहीं ना कहीं और यह कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाता है.’’ कांग्रेस अध्यक्ष की उक्त टिप्पणी को हर गुजराती और गुजरात का अपमान करार देते हुए पात्रा ने दावा किया कि उन्होंने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के कहने पर प्रधानमंत्री के खिलाफ इस शब्द का इस्तेमाल किया है. उन्होंने कहा, ‘‘इसके लिए कांग्रेस को आईना दिखाने का काम गुजरात की जनता करेगी. प्रत्येक गुजराती से हम ये अपील करते हैं कि जिस कांग्रेस नेता ने… गुजरात के बेटे के खिलाफ, गुजरात के सम्मान के खिलाफ, ऐसे शब्दों का प्रयोग किया है, गुजरात उनको सबक सिखाए. आपको लोकतांत्रिक तरीके से इसका बदला लेना है.’’ भाजपा प्रवक्ता ने दावा किया कि गांधी परिवार प्रधानमंत्री मोदी से नफरत करता है और इसीलिए सोनिया गांधी ने उन्हें ‘मौत का सौदागर’ कहा था और अन्य कांग्रेसी नेताओं ने लगातार उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां कीं.

Pravaig Defy इलेक्ट्रिक SUV में क्या है खास? 5 ऐसी खूबियां जो इस कार को बनाती है शानदार

कांग्रेस ने भी किया पलटवार

दूसरी तरफ, कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के नेता अमित मालवीय ने उसके (कांग्रेस के) अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को ‘फ्रिंज’ (अराजक) कहकर दलित विरोधी बयान दिया है जो भाजपा की मानसिकता को दिखाता है. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने मालवीय के एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा, ‘‘वे (भाजपा) इस तथ्य को पचा क्यों नहीं पा रहे हैं कि एक दलित कांग्रेस का निर्वाचित अध्यक्ष बन गया? उन्हें ‘फ्रिंज’ कहना यह दिखाता है कि आप और आपकी पार्टी दलितों के बारे में क्या सोचती है? विपक्षी पार्टी की एक अन्य प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, ‘‘आपके पास यह दुस्साहस है कि एक वंचित पृष्ठभूमि से आने वाले और पिछले 55 वर्षों से चुनाव जीत रहे व्यक्ति को ‘फ्रिंज’ कहा जाए. हमें कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर खड़गे जी पर गर्व है.’’

(इनपुट-पीटीआई)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 29-11-2022 at 19:48 IST

TRENDING NOW

Business News