सर्वाधिक पढ़ी गईं

कार्ति की गिरफ्तारी पर बोली कांग्रेस, प्रतिशोध की राजनीति कर रही है बीजेपी

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया। कांग्रेस ने इसे नरेंद्र मोदी सरकार की अपने भ्रष्ट शासन मॉडल को छिपाने के लिए ध्यान हटाने की रणनीति बताया है।

February 28, 2018 3:14 PM
कार्ती चिदंबरम, पी चिदंबरम, सीबीआई, इंद्राणी मुखर्जी, पीटर मुखर्जी, आईएनएक्स मीडिया मामला, कांग्रेस, बीजेपी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का अपने विरोधियों के खिलाफ यह कदम प्रतिशोध की राजनीति से प्रेरित मालूम पड़ता है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया। कांग्रेस ने इसे नरेंद्र मोदी सरकार की अपने भ्रष्ट शासन मॉडल को छिपाने के लिए ध्यान हटाने की रणनीति बताया है। कांग्रेस ने यह भी कहा कि विदेशी निवेश प्रोमशन बोर्ड (एफआईबीपी) मंजूरी मामले में बुधवार को चेन्नई में हुई गिरफ्तारी पार्टी को लोगों के सामने सच लाने से नहीं रोक सकती।

पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का अपने विरोधियों के खिलाफ यह कदम प्रतिशोध की राजनीति से प्रेरित मालूम पड़ता है। प्रियंका ने कहा, “यह मोदी सरकार की अपने भ्रष्ट शासन मॉडल से ध्यान हटाने की यह पुरानी चाल है, जो हर रोज खुलकर सामने आ रहा है, चाहे नीरव मोदी का मामला हो, मेहुल चौकसी या द्वारका दास सेठ ज्वैलर्स का।

प्रियंका ने कहा कि भाजपा सरकार अपने विरोधियों को निशाना बनाने के लिए हमेशा की तरह प्रतिशोध की राजनीति कर रही है, लेकिन यह कांग्रेस को लोगों के सामने सच्चाई लाने से नहीं रोक सकता। सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री के बेटे कार्ति चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में विदेशी निवेश प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) में कथित अनियमितताओंके संबंध में चेन्नई हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया है।

क्या है आईएनएक्स मीडिया मामला?

कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी आईएनएक्स मामले में हुई है। कार्ति के पिता पी चिंदबरम यूपीए सरकार में होम और फाइनेंस मिनिस्टर के पद पर रहे हैं। सीबीआई का आरोप है कि एक निजी कंपनी जिस कार्ती का कंट्रोल था उसे इंद्राणी और पीटर मुखर्जी के मीडिया हाउस से फंड ट्रांसफर हुआ था।  इस मामले में कार्ति और चार लोगों के खिलाफ समन जारी किया गया था, और कार्ति और आईएनएक्स मीडिया के खिलाफ केस दर्ज किया था। सीबीआई का आरोप है कि कार्ति ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके आईएनएक्स को फॉरेन डयरेक्ट इनवेस्टमेट क्लीयरेंस हालिस करने में मदद की थी।

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. कार्ति की गिरफ्तारी पर बोली कांग्रेस, प्रतिशोध की राजनीति कर रही है बीजेपी

Go to Top