सर्वाधिक पढ़ी गईं

दुनिया की पांच सबसे बेहतर बॉयोटेक कंपनियों की सूची में Biocon, अमेरिकी पत्रिका ने जारी की रैंकिंग

अमेरिका की साइंस पत्रिका के सालाना साइंस कैरियर्स टॉप 20 एंप्लॉयर्स की सूची में इस साल बॉयोटक को पांचवे स्थान पर रखा गया है.

October 30, 2020 1:48 PM
Biocon ranked among top five biotech employers globally US Science magazineबॉयोटक 2019 में बेहतरीन कंपनियों की सूची में छठे स्थान पर थी. (Representative Image)

दुनिया की पांच बेहतर बॉयोटेक कंपनियों की सूची में भारत की बॉयोटेक को भी स्थान मिला है. अमेरिका की साइंस पत्रिका के सालाना साइंस कैरियर्स टॉप 20 एंप्लॉयर्स की सूची में इस साल बॉयोटक को पांचवे स्थान पर रखा गया है. यह जानकारी शुक्रवार को कंपनी ने दी. बॉयोटेक कंपनी का मुख्याल बंगलूरु में स्थित है.

2019 में रैंकिंग में छठे स्थान पर

बॉयोटक ने बताया कि वैश्विक स्तर की फॉर्मा और बॉयोटेक कंपनियों की सूची में इस बार कंपनी की स्थिति बेहतर हुआ है. पिछले साल वह इस सूची में छठे स्थान पर थी और उसके पिछले साल 2018 में वह सातवें स्थान पर थी.

7600 लोगों पर हुआ सर्वे

टॉप एंप्लायर्स के इस सर्वे में दुनिया भर के 7600 लोगों से राय ली गई. इस साल यह सर्वे 3 मार्च से लेकर 3 मई तक चला, जब दुनिया भर में कंपनियां कोरोना महामारी के कारण उपजी परिस्थितियों में क्वारंटाइन और लॉकडाउन से निपट रही थी. बॉयोकॉन द्वारा जारी बयान के मुताबिक यह रैंकिंग मुख्य रूप से तीन पैमानों पर तैयार की गई है, इंडस्ट्री में नए विचारों के प्रमुख के रूप में, सामाजिक जिम्मेदारी और लॉयल एंप्लाईज.
बॉयोकॉन की एग्जेक्यूटिव चेयरपर्सन किरन मजूमदार शॉ ने इस उपलब्धि पर कहा, इस रैकिंग से यह साबित होता है कि कोरोना महामारी के दौरान उनकी कंपनी के एंप्लाई ने मैनुफैक्चरिंग, क्वालिटी और सप्लाई ऑपरेशंस का काम जारी रखा जिससे मरीजों और सहयोगियों पर कम से कम प्रभाव पड़ा.

रैंकिंग में शामिल अन्य कंपनियां

इस सूची में बॉयोकॉन के अलावा टॉप 4 कंपनियां रेजेनेरॉन, एलिनलैम, इनसाइट और सिंजेंटा हैं. रैंकिंग में बॉयोकॉन नोवो नॉर्डिस्क, रोशे, एबॉट, नोवार्टिस और फिजर जैसी नामी-गिरामी कंपनियों से आगे रही.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. दुनिया की पांच सबसे बेहतर बॉयोटेक कंपनियों की सूची में Biocon, अमेरिकी पत्रिका ने जारी की रैंकिंग

Go to Top