सर्वाधिक पढ़ी गईं

Caste-based Census: जातिगत जनगणना पर बिहार में सभी पार्टियां एकमत; नीतीश, तेजस्वी समेत 10 नेताओं के दल की पीएम मोदी से मुलाकात

Caste-based Census: जातिगत जनगणना को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जब पशुओं और पेड़ों की गणना हो सकती है तो लोगों की भी हो सकती है.

August 23, 2021 12:58 PM
Bihar delegation including bihar cm nitish kumar and rjd leader tejasvi yadav meets PM Modi to press for caste censusबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जातिगत जनगणना के मसले पर पूरे देश की एक राय है और अब पीएम मोदी को इस पर फैसला लेना है.

Caste-based Census: जातिगत जनगणना के लिए आज 23 अगस्त को बिहार से दस सदस्यों के एक दल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस दल में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा राजव नेता तेजस्वी यादव और अन्य पार्टियों के प्रतिनिधि शामिल रहे. देश भर में सभी जातियों की गणना (जातिगत जनगणना) को लेकर न सिर्फ जदयू और राजद पार्टी के नेताओं ने पीएम मोदी से मुलाकात की बल्कि इसमें बीजेपी के भी नेता शामिल रहे. इन नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी से देश भर में जातियों के आधार पर जनगणना का अनुरोध किया है.

ITR Filing: आईटीआर फाइल करते समय इन 10 बातों का रखें ख्याल, 30 सितंबर तक है आखिरी मौका

पीएम मोदी को लेना है इस पर फैसला

मुलाकात के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि पीएम मोदी ने धैर्यपूर्वक उनकी बातें सुनीं. नीतीश कुमार से यह पूछे जाने पर कि जातिगत जनगणना पर पीएम मोदी का क्या स्टैंड रहा तो उन्होंने जवाब दिया कि पीएम मोदी ने इससे इनकार नहीं किया है और प्रधानमंत्री मोदी ने सभी की बातें सुनी हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इस मसले पर पूरे देश की एक राय है और अब पीएम मोदी को इस पर फैसला लेना है.

पशुओं और पेड़ों की गिनती तो लोगों की भी संभव

बिहार के मुख्यमंत्री के मुताबिक जातिगत जनगणना से विभिन्न विकास योजनाों को प्रभावी तरीकों से लागू करने में मदद मिलेगी और यह गरीबों की मदद करने में ऐतिहासिक कदम साबित होगा. नीतीश कुमार ने कहा कि जब पशुओं और पेड़ों की गणना हो सकती है तो लोगों की भी हो सकती है. इस मसले पर जदयू और राजद के साथ आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बिहार में विपक्षी पार्टी ने हमेशा से ही लोगों की भलाई के मुद्दे और राष्ट्रहित के विषय में सरकार को समर्थन दिया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Caste-based Census: जातिगत जनगणना पर बिहार में सभी पार्टियां एकमत; नीतीश, तेजस्वी समेत 10 नेताओं के दल की पीएम मोदी से मुलाकात

Go to Top