मुख्य समाचार:

MP में मिल सकता है पेट्रोल पंप खोलने का मौका! ये कंपनी दोगुने करने जा रही है फ्यूल स्टेशन

'मैग्नीफिसेंट एमपी' इन्वेस्टर समिट में RIL चेयरमैन मुकेश अबानी ने यह एलान किया.

October 18, 2019 6:18 PM
Big opportunity in MP to open petrol pump, how to open petrol pump, Mukesh Ambani, RIL, Reliance Jio, Reliance industries, 'Magnificent MP', Madhya pradesh investment summit 2019‘मैग्नीफिसेंट एमपी’ इन्वेस्टर समिट में RIL चेयरमैन मुकेश अबानी ने यह एलान किया.

मध्य प्रदेश में यदि आप पेट्रोल पंप खोलना चाहते हैं तो आने वाले सालों में आपको यह मौका मिल सकता है. दरअसल, मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इं​डस्ट्रीज (RIL) अगले कुछ सालों में अपने पेट्रोलियम रिटेल आउटलेट की संख्या दोगुनी से ज्यादा करने की तैयारी में है. अभी RIL के मध्य प्रदेश में 100 पेट्रोल रिटेल आउटलेट हैं.

शुक्रवार को मध्य प्रदेश सरकार की ओर से ‘मैग्नीफिसेंट एमपी’ इन्वेस्टर समिट में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अबानी ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के राज्य में 600 से अधिक स्टोर और 100 पेट्रोलियम रिटेल आउटलेट हैं. कंपनी की योजना अगले कुछ सालों में इनकी संख्या दोगुने से अधिक करना है.

इस मौके पर मुकेश अबानी ने राज्य में नेशनल डिस्ट्रिब्यूशन सेंटर्स खोलने का एलान किया. उन्होंने कहा कि राज्य में 45 जगहों पर 1 करोड़ वर्ग फुट में यह सेंटर खोले जाएंगे. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समिट को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि मध्य प्रदेश अपने स्ट्रैटजिक लोकेशन के चलते लॉजिस्टिक हब के लिए एक वास्तविक पंसद है. रिलायंस अपनी तरह के यूनिक नेशनल डिस्ट्रिब्यूशन सेंटर खोलेगी. हालांकि, अंबानी ने इस प्रोजेक्ट से जुड़े इन्वेस्टमेंट डिटेल की जानकारी साझा नहीं की.

RIL ने रचा इतिहास: 9 लाख करोड़ का मार्केट कैप हासिल करने वाली पहली भारतीय कंपनी

राज्‍य में सबसे बड़ा निवेशक 

उन्होंने कहा कि रिलायंस राज्‍य में रिन्यूएबल एनर्जी के क्षेत्र में अवसर तलाशने की संभावनाओं पर भी विचार करेगी. उन्होंने कहा कि रिलायंस राज्य में सबसे बड़ा निवेशक है. पिछले सालों में कंपनी ने 20,000 करोड़ रुपये से ज्यादा निवेश किया. रिलायंस ने राज्य में कोयला आधारित मीथेन ब्लॉक भी डेवलप किया. साथ ही राज्य का पहला और एकमात्र गैस पाइपलाइन तैयार की जोकि नेशनल गैस ग्रिड से कनेक्ट है. यहां निवेश की व्यापक अवसर हैं.

सरकार के बाद दूसरा सबसे बड़ा एम्प्लायर

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड मध्य प्रदेश में राज्य सरकार के बाद सबसे बड़ा एम्प्लायर है. अंबानी ने कहा कि मध्य प्रदेश को डिजिटल सोसायटी में ट्रांसफॉर्म करने में रिलायंस जियो इंफोकॉम का अहम रोल रहा. आज मध्य प्रदेश अकेले साउथ कोरिया, यूके, फ्रांस, जर्मनी या कनाडा से ज्यादा डाटा कंज्यूम कर करता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. MP में मिल सकता है पेट्रोल पंप खोलने का मौका! ये कंपनी दोगुने करने जा रही है फ्यूल स्टेशन

Go to Top