सर्वाधिक पढ़ी गईं

भूपेंद्र पटेल होंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री; 2017 में पहली बार बने विधायक, जानें उनके बारे में पूरी डिटेल

भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री होंगे. वह विजय रुपाणी की जगह लेंगे.

September 12, 2021 6:38 PM
bhupendra patel will be new chief minister of Gujaratभूपेंद्र पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री होंगे. वह विजय रुपाणी की जगह लेंगे.

भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) गुजरात के नए मुख्यमंत्री होंगे. वह विजय रुपाणी की जगह लेंगे, जिन्होंने शनिवार को राज्य के मुख्यमंत्री के पद से अपना इस्तीफा दिया था. फैसला रविवार को गांधीनगर में विधायक दल की बैठक में लिया गया है. 59 साल की उम्र के पटेल घटलोडिया विधानसभा सीट से विधायक हैं. वे अहमदाबाद में मेमनगर नगरपालिका के अध्यक्ष और अहमदाबाद नगरपालिका और अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण के स्टैंडिंग कमेटी के अध्यक्ष के पद पर रह चुके हैं.

2017 के गुजरात चुनावों में सबसे बड़े अंतर से थे जीते

उन्होंने 2017 का गुजरात विधानसभा का चुनाव घटलोडिया विधानसभा सीट से जीता था. पटेल ने इस चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार शशिकांत पटेल को एक लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से हराया था. यह 2017 के गुजरात चुनावों में सबसे बड़ा अंतर था. उन्हें गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल का करीबी समझा जाता है, जिन्होंने इस सीट से 2012 के चुनावों में जीत हासिल की थी और राज्यपाल बनने से पहले वे इस सीट से विधायक रह चुकी हैं.

Gujarat CM Vijay Rupani resign : विजय रुपाणी ने गुजरात के सीएम पद से दिया इस्तीफा, कहा-पार्टी जो जिम्मेदारी देगी निभाऊंगा

पटेल पाटीदार समाज की कड़वा उपजाति से आते हैं. उनके पास सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा है. पटेल के विधायक दल के नए नेता के तौर पर चुने जाने से, विजय रूपाणी की जगह गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर कौन आएगा, इसे लेकर लग रहे तमाम अनुमानों पर पूर्णविराम लग गया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. भूपेंद्र पटेल होंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री; 2017 में पहली बार बने विधायक, जानें उनके बारे में पूरी डिटेल

Go to Top