scorecardresearch

BharatPe के एक और को-फाउंडर भाविक ने छोड़ी कंपनी, अब संभाल रहे यह जिम्मेदारी

BharatPe में पिछले कुछ महीनों में कई टॉप लेवल के लोग कंपनी छोड़ चुके हैं.

BharatPe के एक और को-फाउंडर भाविक ने छोड़ी कंपनी, अब संभाल रहे यह जिम्मेदारी
दिग्गज पेमेंट ऐप भारतपे (BharatPe) के को-फाउंडर भाविक कोलाडिया ने कंपनी छोड़ दी है. वह कंपनी के प्रोडक्ट और टेक्नोलॉजी से जुड़े ऑपरेशंस देखते थे और बतौर कंसल्टेंट जुड़े हुए थे. (Image- BharatPe)

दिग्गज पेमेंट ऐप भारतपे (BharatPe) के को-फाउंडर भाविक कोलाडिया ने कंपनी छोड़ दी है. वह कंपनी के प्रोडक्ट और टेक्नोलॉजी से जुड़े ऑपरेशंस देखते थे और बतौर कंसल्टेंट जुड़े हुए थे. फिनटेक फर्म भारतपे ने मंगलवार (2 अगस्त) को अपने बयान में कहा कि भारत कोलाडिया कंपनी से इंडेपेंडेंट कंसल्टेंट के तौर पर जुड़े हुए थे और वे प्रोडक्ट व टेक टीम को गाइड करते थे. कंपनी के साथ उनका कांट्रैक्ट 31 जुलाई 2022 को खत्म हो गया और उन्होंने अपना आगे का समय कंपनी से बाहर के अन्य एसाइनमेंट पर लगाने की इच्छा जाहिर की थी. कोलिडाय के लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक उन्होंने फिनिक्स पार्टनर को मैनेजिंग पार्टनर के रूप में ज्वाइन किया है और फाउंडर शाश्वत नकरानी के सलाहकार भी हैं.

CAT 2022: IIMs में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू; फीस, एलिजिबिलिटी और आवेदन का तरीका समझें डिटेल में

को-फाउंडर ग्रोवर के साथ था विवाद

एक महीने पहले एक और को-फाउंडर ने कंपनी छोड़ा था. भारतपे के सीईओ और को-फाउंडर अश्नीर ग्रोवर (Ashneer Grover) ने कंपनी के मैनेजमेंट से विवाद के बाद कंपनी छोड़ दिया था. एक फोरेंसिंक ऑडिट में पैसों की अनियमितता का मामला सामना आया था, जिसके बाद ग्रोवर को कंपनी छोड़नी पड़ी थी. अब भाविक कोलाडिया ने कंपनी छोड़ दिया है. हालांकि कोलाडिया का कहना है कि भारतपे उनके सबसे बड़े निवेश में से एक है और वे इसमें निवेश बनाए रखेंगे. जब ग्रोवर और भारतपे मैनेजमेंट के बीच विवाद चल रहा था तो एक ऑडियो रिकॉर्डिंग में कोलाडिया और ग्रोवर के बीच के कड़वापन सामने आया था.

टॉप लेवल पर BharatPe छोड़ने वालों की बढ़ी लिस्ट

कोलाडिया के इस्तीफे के बाद हालिया महीनों में भारतपे के टॉप लेवल से इस्तीफा देने वालों की सूची बढ़ी है. ग्रोवर के अलावा उनकी पत्नी माधुरी जैन ने भी पैसों की अनियमितता का आरोप लगने के बाद कंपनी छोड़ दिया था. मई 2022 में इंस्टीट्यूशनल डेट पार्टनरशिप्स की प्रमुख चंद्रिम धर ने भी कंपनी छोड़ा था. इसके अलावा जून 2022 में कंपनी के फाउंडिंग मेंबर सत्यम नथानी ने अपने एंटरप्रेन्योरे लक्ष्य को जारी रखने के लिए कंपनी छोड़ दिया. जून में ही कंपनी के चीफ रेवेन्यू ऑफिसर निशित शर्मा ने भी अपने पद से इस्तीफा दिया था.
(Article: Tushar Goenka)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News