Bharat Jodo Yatra: महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, तेलंगाना में किया किसानों की कर्जमाफी का वादा | The Financial Express

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने पदयात्रा में उठाया किसानों का मसला, तेलंगाना में सरकार बनने पर कर्जमाफी का वादा

61वें दिन महाराष्ट्र में प्रवेश कर रही है कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा, 14 दिन में 15 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेंगे पदयात्री

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने पदयात्रा में उठाया किसानों का मसला, तेलंगाना में सरकार बनने पर कर्जमाफी का वादा
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान तेलंगाना में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया (Photo : INC India/Twitter)

Rahul Gandhi’s Bharat Jodo Yatra to Enter Maharashtra: तमिलनाडु के कन्याकुमारी से 7 सितंबर को शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अब महाराष्ट्र में प्रवेश करने जा रही है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही यह यात्रा 61वें दिन महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले के देगलूर में प्रवेश करेगी. इससे पहले राहुल गांधी ने सोमवार को तेलंगाना के कामारेड्डी में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए जोरशोर से किसानों का मसला उठाया और राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर कर्जमाफी का वादा भी किया. राहुल ने यह आरोप भी लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुछ करीबी मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार बीएचईएल और रेलवे जैसे महत्वपूर्ण सरकारी उपक्रमों का निजीकरण करने में लगी है.

महाराष्ट्र में भारत जोड़ो यात्रा का कार्यक्रम

कांग्रेस द्वारा साझा किए गए कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी महाराष्ट्र की यात्रा के दौरान दो रैलियों को संबोधित करेंगे. पहली रैली नांदेड़ जिले में 10 नवंबर को और दूसरी रैली बुलढाणा जिले के शेगांव में 18 नवंबर को होगी. भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र में कुल मिलाकर 14 दिन तक रहेगी और इस दौरान राज्य के 15 विधानसभा और 6 संसदीय क्षेत्रों से होकर गुजरेगी.

Morbi Bridge Collapse: मोरबी हादसे पर गुजरात हाईकोर्ट का राज्य सरकार को नोटिस, राज्य मानवाधिकार आयोग से भी मांगी रिपोर्ट

महाराष्ट्र में 382 किलोमीटर चलेंगे पदयात्री

महाराष्ट्र से गुजरने के दौरान भारत जोड़ो यात्रा में शामिल पदयात्री राहुल गांधी की अगुवाई में 382 किलोमीटर की दूरी पैदल ही तय करेंगे. पहले से निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक पदयात्री 4 दिन तक नांदेड़ जिले में यात्रा करेंगे. इसके बाद यह यात्रा 11 नवंबर को हिंगोली जिले में प्रवेश करेगी. इसके बाद पदयात्री 15 नवंबर को वाशिम, 16 नवंबर को अकोला और 18 नवंबर को बुलढाणा से गुजरेंगे.

तेलंगाना में राहुल गांधी की विशाल रैली

महाराष्ट्र में प्रवेश करने से पहले राहुल गांधी ने सोमवार को तेलंगाना में कहा कि अगर उनकी पार्टी अगले विधानसभा चुनाव में तेलंगाना में सत्ता में आई, तो राज्य के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा. यात्रा के तेलंगाना के कामारेड्डी जिले से महाराष्ट्र में प्रवेश करने से पहले आयोजित एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ‘किसानों को समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है. कोई भी किसान यह महसूस नहीं करता कि खेती एक फायदेमंद काम है. यूपीए की सरकार ने 70,000 करोड़ रुपये के कृषि ऋण माफ किए थे. हम वादा करते हैं कि जब हम सत्ता में आएंगे तो किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा.

EWS आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, जारी रहेगा 10% आरक्षण, केंद्र के संशोधन पर लगी मुहर

टीआरएस-बीजेपी में मिलीभगत : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस की सरकार यूपीए द्वारा लाए गए उस जनजातीय विधेयक को लागू नहीं कर रही है, जिसमें दलितों और आदिवासियों की हड़पी गई जमीन उन्हें वापस करने का प्रावधान है. राहुल गांधी ने कहा कि तेलंगाना में अस्पतालों का निजीकरण किया जा रहा है और शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद किया जा रहा है. राहुल गांधी ने दावा किया कि बीजेपी और टीआरएस के बीच अंदर ही अंदर मिलीभगत चल रही है. यही वजह है कि बीजेपी जो भी विधेयक संसद में पेश करती है, टीआरएस उसका समर्थन करती है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 07-11-2022 at 21:38 IST

TRENDING NOW

Business News