Bharat Jodo Yatra in Kashmir: भारी सुरक्षा के बीच अवंतीपोरा पहुँची भारत जोड़ों यात्रा, पुलवामा में Rahul Gandhi ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि | The Financial Express

Bharat Jodo Yatra in Kashmir: भारी सुरक्षा के बीच अवंतीपोरा पहुंची भारत जोड़ो यात्रा, पुलवामा में राहुल गांधी ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

Bharat Jodo Yatra: शनिवार को भारत जोड़ो यात्रा जम्मू कश्मीर के पुलवामा से शुरू होकर अवंतीपोरा पहुंची. पुलवामा में अपने यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने पुलवामा के हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी.

Rahul Gandhi
शनिवार को भारत जोड़ो यात्रा जम्मू कश्मीर के पुलवामा से शुरू होकर अवंतीपोरा पहुंची. पुलवामा में अपने यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने पुलवामा के हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी. PC- @rahulgandhi

Bharat Jodo Yatra in Kashmir: शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के बनिहाल में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सुरक्षा में गंभीर चूक सामने आई थी. इसके बाद सुरक्षाकर्मियों की सलाह पर राहुल गांधी को पदयात्रा रद्द करनी पड़ी थी. हालांकि आज यात्रा के दौरान पुलिस व्यस्वस्था चौकस नजर आई. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा है कल की तुलना में आज सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गए थे.

पुलवामा के शहीदों को राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि 

शनिवार को भारत जोड़ो यात्रा जम्मू कश्मीर के पुलवामा से शुरू होकर अवंतीपोरा पहुंची. यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने पुलवामा के हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी. राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि पुलवामा के 40 वीर शहीदों को उनके शहादत स्थल पर अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा हूं. देश के हर जवान की जान बेशकीमती है. भारत उनकी कुर्बानी को कभी नहीं भुला पाएगा.

Also Read: Pathaan’s Box Office Collection Day 3 : शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर ने बनाया नया रिकॉर्ड, पठान ने 3 दिन में कमाए 313 करोड़

अवंतीपोरा में राहुल गांधी से मिली महबूबा मुफ्ती 

शुक्रवार को राहुल गांधी को अपनी पदयात्रा सुरक्षा कारणों के चलते रद्द करनी पड़ी थी लेकिन आज यात्रा जम्मू कश्मीर के अवंतीपोरा पहुंची. अवंतीपोरा में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती भी यात्रा में शामिल हुई और सांसद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को गले लगाकर स्वागत किया. राहुल गांधी से मिलने के बाद मुफ्ती ने भारत जोड़ो यात्रा को कश्मीर के लिए एक ताजा हवा का झोका बताया. उन्होंने कहा कि 2019 के बाद पहली बार इतनी बड़ी संख्या में लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं.

हाई अलर्ट पर सिक्योरिटी एजेंसियां

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर उठे विवाद के बाद जम्मू-कश्मीर में सिक्योरिटी एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक यात्रा खत्म होने तक राहुल गांधी तीन स्तरीय घेरे में रहेंगे. राहुल गांधी की यात्रा अनंतनाग से आसानी से निकले इसके लिए अनंतनाग-श्रीनगर मार्ग पर भारी संख्या में पुलिस बालों को तैनात किया गया था. गौरतलब है कि यह इलाका बहुत ही संवेदनशील है और यहां लगातार आतंकी घटनाएं होती रहती है, इसके मद्देनजर श्रीनगर राजमार्ग को बंद कर दिया गया है. राहुल गांधी जेड प्लस सुरक्षा गहरे के अंदर न पहुंचे इसके लिए भी जम्मू कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बालों की तैनाती की गई है.

Also Read: TRAI Tariff Order: 30% महंगा होगा Cable और DTH का बिल! टीवी ऑपरेटर्स ने जताई नाराजगी, अब कोर्ट करेगा सुनवाई

कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा था अमित शाह को खत 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सुरक्षा में चूक के मुद्दे को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को खत लिखा और राहुल गांधी की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी. उन्होंने खत में लिखा कि आने वाले दिनों में यात्रा से भारी मात्रा में लोग जुड़ेंगे. आगे कोई अनहोनी न हो इसलिए गृहमंत्री खुद इस मामले में हस्तक्षेप करे. अपने खत में उन्होंने लिखा था कि यह देश के लोगों की सुरक्षा का भी सवाल है क्योंकि अगले दो दिनों में यात्रा में काफी लोगों के शामिल होने की उम्मीद है.

30 जनवरी को खत्म होगी यात्रा  

पिछले साल 7 सितंबर को कन्याकुमारी में शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा 30 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में समाप्त होगी. बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने यह यात्रा महंगाई, बेरोजगारी, “भय, कट्टरता” की राजनीति और “नफरत” के खिलाफ लड़ने के लिए शुरू किया था. कांग्रेस लगातार सरकार से इसके समापन अवसर पर कड़ी सुरक्षा की मांग कर रही है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 28-01-2023 at 20:20 IST

TRENDING NOW

Business News