सर्वाधिक पढ़ी गईं
  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Bharat Bandh Today Updates: किसान नेताओं से मिले गृह मंत्री अमित शाह

Bharat Bandh Today Updates: किसान नेताओं से मिले गृह मंत्री अमित शाह

Bharat Bandh, Farmers Protest Today News Updates: भारत बंद से जुड़ी खबरों का अपडेट

By: | Updated: December 8, 2020 11:26:24 pm
Bharat Bandh, bharat bandh 8th december 2020, farmers protest, new farm laws, farm bills, bank, protest against 3 new farm laws, MSPBharat Bandh 8 Dec 2020 Live Update: भारत बंद से जुड़ी खबरों का अपडेट

Bharat Bandh, Farmers Protest Today News Updates: तीन नए कृषि कानून के विरोध में किसानों ने आज भारत बंद का आह्वान किया गया था. इस बंद के समर्थन में BSP, कांग्रेस, डीएमके, सपा, आम आदमी पार्टी और टीआरएस जैसे कई राजनीतिक दल हैं. वहीं कुछ अन्य संगठन भी किसानों के साथ भारत बंद का समर्थन कर रहे हैं. किसान संगठन नए कृषि कानूनों को किसानों के हित में नहीं मानते हैं, उनका मानना है कि ये कानून कॉरपोरेट्स को फायदा पहुंचाने वाले हैं. लिहाजा इन्हें वापस लिया जाए.

इस मसले पर सरकार और किसानों के बीच कई दौर की बातचीत अब तक बेनतीजा रही है. 5 दिसंबर को हुई बातचीत में भी कोई समाधान न निकलने पर अगले दौर की बातचीत 9 दिसंबर को होनी है. किसान नेताओं का कहना है कि उन्होंने मंगलवार को शांतिपूर्ण भारत बंद का आह्वान किया है. उन्होंने जबर्दस्ती किसी को भी बंद का हिस्सा बनाने से मना किया है.

इमर्जेन्सी सेवा नहीं होंगी बाधित

किसान नेताओं को कहना है कि वैसे तो यह बंद पूरे भारत में होगा लेकिन इसका सबसे ज्यादा असर दिल्ली, यूपी, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश और कर्नाटक में दिखेगा. यह भी कहा गया है कि इमर्जेन्सी सेवाओं जैसे हेल्थकेयर, एंबुलेंस और विवाह समारोह आदि को नहीं छेड़ा जाएगा. किसानों का कहना है कि सरकार को उनकी बात माननी ही होगी. आंदोलनकारी किसान एलान कर चुके हैं कि वे 8 दिसंबर को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक टोल प्लाजा पर कब्जा रखेंगे. चक्का जाम 3 बजे खत्म होगा.

सुरक्षा भी चाकचौबंद

भारत बंद को देखते हुए दिल्ली, मुंबई समेत अनेक शहरों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. हर जगह सतर्कता है. भारत बंद में बैंक यूनियनें हिस्सा नहीं ले रही हैं लेकिन वे किसानों के साथ हैं.

Read More

Live Blog

Bharat Bandh 8 Dec 2020 Update: भारत बंद से जुड़ी खबरों का अपडेट

Highlights

    21:26 (IST)08 Dec 2020
    गृह मंत्री अमित शाह किसान नेताओं से मिले

    सरकार की प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ अहम छठे दौर की बातचीत से पहले, गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को गतिरोध तोड़ने के लिए यूनियन नेताओं के साथ एक ममूह से मुलाकात की. इसका मकसद गतिरोध तोड़ना है. सूत्रों ने कहा कि 13 किसान नेताओं को बैठक के लिए बुलाया गया, जो रात 8 बजे के बाद शुरू हुई. किसान नेताओं में पंजाब से 8 और देशभर के कई संगठनों से पांच शामिल हुए. (PTI)

    20:14 (IST)08 Dec 2020
    बैठक कहां होनी है, इसे लेकर बातचीत: किसान नेता राजेश टिकैत

    भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राजेश टिकैत ने गृह मंत्री के साथ होने वाली बातचीत के बारे में पूछे जाने पर कहा कि वे अपने लोगों से बात कर रहे हैं कि बैठक कहां होनी है. 

    20:09 (IST)08 Dec 2020
    परिवहन उद्योग को 2,000 करोड़ का नुकसान: ट्रांसपोर्टर संगठन AIMTC

    ट्रांसपोर्टर संगठन AIMTC ने मंगलवार को कहा कि किसानों के भारत बंद को समर्थन सफल रहा है और परिवहन उद्योग को संचालन रूकने पर 2,000 करोड़ का नुकसान हुआ है. ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (AIMTC)ने पहले देश में संचालन को रोकने का एलान किया था, जिससे प्रदर्शन कर रहे किसानों के भारत बंद का समर्थन किया जा सके.

    19:05 (IST)08 Dec 2020
    आम आदमी की तरह सिंधु बॉर्डर जाने की थी योजना: केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अमित शाह ने कहा कि उनकी योजना था कि वे आज बॉर्डर पर सीएम के तौर पर नहीं, बल्कि एक आम आदमी की तरह किसानों के साथ अपना समर्थन जताने के लिए जाएंगे. वे सोचते हैं कि उनकी योजना के बारे में पता लग गया और उन्हें जाने नहीं दिया. 

    17:40 (IST)08 Dec 2020
    25 राज्यों में 10 हजार स्थानों पर बंद का असर- योगेंद्र यादव

    स्वराज इंडिया के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि 'भारत बंद' का असर 25 राज्यों में 10 हजार स्थानों पर दिखा. किसान नेता गुरनाम सिंह चंधूनी ने कहा कि 'भारत बंद' सफल रहा.

    17:39 (IST)08 Dec 2020
    बुराड़ी जाने से किसानों का इनकार

    किसान नेताओं ने कहा कि वे बुराड़ी नहीं जाना चाहते हैं. इसकी बजाय वे रामलीला ग्राउंड जा कर विरोध प्रदर्शन करना चाहते हैं. सिंघू बॉर्डर पर किसान नेता रुर्दु सिंह मंसा ने कहा कि केंद्र सरकार 'भारत बंद' से पहले ही झुक चुकी है.

    17:06 (IST)08 Dec 2020
    पंजाब किसान यूनियन ने रामलीला मैदान पर प्रदर्शनोंं की मांगी अनुमति

    सिंघू पर पंजाब किसान यूनियन के आरएस मंसा ने कहा कि दिल्ली और हरियाणा के लोगों को परेशान नहीं करना चाहते हैं. उन्होंने मांग की है कि किसानों को रामलीला मैदान में विरोध प्रदर्शन के लिए मंजूरी दे देनी चाहिए.

    16:03 (IST)08 Dec 2020
    कल राष्ट्रपति से मिलने जाएगा राहुल गांधी समेत पांच सदस्यों का प्रतिनिधि मंडल

    सीपीआई (मार्किस्ट) नेता सीतारम येचुरी ने बताया कि विपक्षियों पार्टियों का एक प्रतिनिधि मंडल कल शाम 5 बजे राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात करने जाएगा. इस प्रतिनिधि मंडल में राहुल गांधी और शरद पवार समेत पांच लोग रहेंगे. कोरोना प्रोटोकॉल के कारण इस प्रतिनिधि मंडल में सिर्फ 5 सदस्यों को ही राष्ट्रपति से मिलने की मंजूरी दी गई है.

    https://platform.twitter.com/widgets.js
    15:55 (IST)08 Dec 2020
    दिल्ली: तीस हजारी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट पर वकीलों ने किया समर्थन

    #BharatBandh के समर्थन में दिल्ली के तीस हजारी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में ऑल इंडिया लॉयर्स यूनियन ने प्रदर्शन किया. तीस हजारी बार एसोसिएशन प्रेसिडेंट ने कहा कि केंद्रीय कृषि कानून न तो किसानों के पक्ष में हैं और न ही वकीलों के.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    15:51 (IST)08 Dec 2020
    कर्नाटक: राज्य में कोई नहीं कर रहा 'भारत बंद' का समर्थन: कर्नाटक सीएम

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि बेंगलूरु और राज्य के दूसरे हिस्सों में कोई भी 'भारत बंद' का समर्थन नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार किसानों की हितैषी है. प्रधानमंत्री किसानों के खिलाफ कोई भी कदम नहीं उठाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीतिक कारणों से बंद का आह्वान करना सही नहीं है. उन्होंने चेतावनी दी है कि कानून तोड़ने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से निपटेगी.

    15:41 (IST)08 Dec 2020
    किसानों के साथ शाम 7 बजे बातचीत करेंगे गृह मंत्री अमित शाह

    भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह के साथ किसानों की शाम 7 बजे बैठक है. वे शाम को सिंघू बॉर्डर पर जाएंगे और फिर वहां से वहे गृह मंत्री से मिलने जाएंगे.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    14:32 (IST)08 Dec 2020
    कर्नाटक: केआर मार्केट में सामान्य गतिविधियां जारी

    बेंगलूरु के केआर मार्केट में भारत बंद का खास प्रभाव नहीं दिखा और यहां रेगुलर एक्टिविटीज मंगलवार को भी जारी रहा.

    14:24 (IST)08 Dec 2020
    पुडुचेरी: मुख्यमंत्री नारायणस्वामी भी प्रदर्शन में मौजूद

    #BharatBandh के समर्थन में कांग्रेस समेत कई राजनीतिक पार्टियों ने पुडुचेरी में गलियों में प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों में पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणस्वामी भी शामिल रहे.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    14:21 (IST)08 Dec 2020
    हरियाणा: पूर्व मुख्यमंत्री ने की संसद सत्र बुलाने की मांग

    हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा का कहना है कि सरकार को एक संसद सत्र बुलाना चाहिए और जरूरी कृषि सुधारों पर बातचीत करनी चाहिए.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    14:17 (IST)08 Dec 2020
    कर्नाटक: बेंगलूरु में सब्जियों और बैलगाड़ी के साथ प्रदर्शन

    कर्नाटक के बेंगलूरु में स्थित टाउन हाल के सामने राजनीतिक पार्टियों और अन्य कई संगठनों ने भारत बंद मुहिम के समर्थन में प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने सब्जियों और बैलगाड़ी के साथ भी प्रदर्शन किया.

    https://platform.twitter.com/widgets.js
    14:12 (IST)08 Dec 2020
    दिल्ली: कृषि मंत्री और हरियाणा के मुख्यमंत्री के बीच बैठक

    दिल्ली में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के आवास पर कृषि मंत्री और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बातचीत हुई.

    13:48 (IST)08 Dec 2020
    दिल्ली: सरोजिनी नगर में सरकार के खिलाफ काली पट्टी बांध किसानों को समर्थन

    दिल्ली के सरोजिनी नगर बाजार में दुकानदारों ने किसान आंदोलन के समर्थन और केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलााफ बांह पर काली पट्टी बांधे हुए दिखे. एक दुकानदार ने शिकायत की कि सरकार किसानों की न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को लेकर सामान्य सी मांग को स्वीकार क्यों नहीं कर लेती है.

    https://platform.twitter.com/widgets.js
    12:44 (IST)08 Dec 2020
    महाराष्ट्र: मुंबई के माटूंगा में दुकानें खुली हैं

    मुंबई के माटूंगा क्षेत्र में दुकानें खुली हैं और ट्रैफिक मूवमेंट सामान्य है.

    https://platform.twitter.com/widgets.js
    12:42 (IST)08 Dec 2020
    केंद्रीय मंत्री नकवी ने विपक्षी पार्टियों पर गुमराह करने का लगाया आरोप

    हर चीज़ पर लोगों को गुमराह करना, देश की छवि को बदनाम करने की साजिश करना इनका(विपक्षी दलों) पुराना तरीका रहा है. अपने शासन काल में कांग्रेस, NCP, अकाली दल, लेफ्ट पार्टियां इस तरह के बिल का सीना ठोक कर समर्थन करती रही हैं: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

    11:53 (IST)08 Dec 2020
    केंद्रीय मंत्री जावडेकर ने कांग्रेस पर लगाया आरोप

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि कांग्रेस इस मामले पर दोहरी राजनीति कर रही है क्योंकि सत्ता में रहते हुए उन्होंने कांट्रैक्ट फॉर्मिंग का कानून ऐक्ट पास किया था. इसे कांग्रेस ने इन कानूनों को अपने चुनावी घोषणापत्र में भी शामिल किया था जबकि आज वह इन्हीं कानून का विरोध कर रही है. कांग्रेस पर हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि किसानों ने अपनी फसल पर लागत से अधिक कीमत की मांग की थी लेकिन कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए कभी भी किसानों की मांगें नहीं मानी. यह प्रधानमंत्री मोदी के कारण ही संभव हो पाया है और अब उन्हें अपने फसलों की लागत से 50 फीसदी अधिक कीमत मिल रही है.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    11:47 (IST)08 Dec 2020
    पंजाब: मोहाली में चंडीगढ़ हाइवे बंद

    भारत बंद को लेकर मोहाली में विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने चंडीगढ़ हाइवे को बंद कर दिया है.

    11:45 (IST)08 Dec 2020
    महाराष्ट्र: मुंबई डब्बावाला एसोसिएशन ने दिया 'भारत बंद' को समर्थन

    मुंबई डब्बावाला एसोसिएशन के प्रेसिडेंट सुभाष तेलेकर ने 'भारत बंद' का समर्थन किया है. उनका आरोप है कि केंद्रीय कृषि कानूनों से देश से किसान खत्म हो जाएंगे.

    https://platform.twitter.com/widgets.js
    11:25 (IST)08 Dec 2020
    दिल्ली: मुख्यमंत्री कहीं भी आने-जाने के लिए स्वतंत्र- डीसीपी नॉर्थ, दिल्ली

    दिल्ली के डीसीपी नॉर्थ ने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल को हाउस अरेस्ट करने का आरोप पूरी तरह से गलत है. राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर वहीं भी जा सकते हैं.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    11:07 (IST)08 Dec 2020
    दिल्ली: डीसीपी ने केजरीवाल को हाउस अरेस्ट करने पर दिया स्पष्टीकरण

    दिल्ली के डीसीपी नॉर्थ एंटो अल्फांसो ने आम आदमी पार्टी के आरोपों पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल को हाउस अरेस्ट नहीं किया है. उनके घर के चारों तरफ सुरक्षा व्यवस्था का प्रब्ध आम आदमी पार्टी और अन्य पार्टियों के बीच किसी भी प्रकार के टकराव को रोकने के लिए किया गया है.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    11:03 (IST)08 Dec 2020
    दिल्ली: केजरीवाल हाउस अरेस्ट, आम आदमी पार्टी ने लगाया आरोप

    आम आदमी पार्टी के सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया गया है कि जब से दिल्ली के मुख्यमंत्री किसानों से सिंघू बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों से मिलकर आए हैं, दिल्ली पुलिस ने उनके आवास के चारों तरफ बैरिकेडिंग कर दी है. भारद्वाज का आरोप है कि एक तरह से उन्हें हाउस अरेस्ट की स्थिति में रखा गया है. कोई भी न तो उनसे मिल पा रहा है और न ही उन्हें बाहर आने दिया जा रहा है. सौरभ भारद्वाज का आरोप है कि जिन विधायकों के साथ कल मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बैठक की थी, अब जो मुख्यमंत्री से मिलने की कोशिश कर रही है, पुलिस उनकी पिटाई कर रही है. कार्यकर्ताओं को भी नहीं मिलने दिया जा रहा है. बीजेपी नेताओं को उनके आवास के बाहर बैठने दिया गया है. 

    एक दिन पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल सिंघू बॉर्डर पर किसानों के पास जाकर कहा था कि वे सेवादार के तौर पर उनका समर्थन करने आए हैं. 

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    10:52 (IST)08 Dec 2020
    आंध्र प्रदेश: एनएच16 पर लेफ्ट और एसएफआई का प्रदर्शन

    आंध्र प्रदेश में लेफ्ट पॉलिटिकल पार्टियों और स्टूटेंड्स फेडेरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) विशाखापत्तनम में एनएस-16 पर प्रदर्शन कर रहे हैं.

    https://platform.twitter.com/widgets.js
    10:49 (IST)08 Dec 2020
    महाराष्ट्र: केंद्र को किसानों के पास जाकर बातचीत करनी चाहिए- संजय राउत, शिवसेना

     
    शिवसेना के संजय राउत ने कहा कि केंद्र सरकार को किसानों के पास जाकर बातचीत करनी चाहिए, चाहे प्रधानमंत्री मोदी जाएं या गृह मंत्री अमित शाह. राउत ने कहा कि यह कोई राजनीतिक बंद नहीं है, यह लोगों का सेंटिमेंट है. दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसानों ने कोई राजनीतिक झंडा नहीं उठाया हुआ है और यह हम सभी कर्तव्य है कि किसानों के साथ एक होकर खड़े रहें. इसमें कोई राजनीति नहीं है और न ही होनी चाहिए.

    10:43 (IST)08 Dec 2020
    पश्चिम बंगाल: ट्रेड यूनियन्स का आसनसोल में प्रोटेस्ट मार्च

    पश्चिम बंगाल में सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन्स (सीआईटीयू) ने आसनसोल में भारत बंद के समर्थन में प्रोटेस्ट मार्च किया.

    https://platform.twitter.com/widgets.js
    10:39 (IST)08 Dec 2020
    बिहार: दरभंगा में राजद कार्यकर्ताओं ने टायर जला किया प्रदर्शन

    बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान दरभंगा में गंज चौक पर टायर जलाए.

    10:36 (IST)08 Dec 2020
    बंगलूरु विधानसभा में गांधी मूर्ति के सामने कांग्रेस नेताओं का प्रदर्शन

    कर्नाटक में कांग्रेस नेताओं ने 'भारत बंद' को समर्थन देते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए और बंगलूरु विधानसभा में गांधी मूर्ति के सामने काले झंडे भी दिखाए. विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता सिद्धरमैया, बीके हरिप्रसाद, रामलिंगा रेड्डी और अन्य कांग्रेस नेता उपस्थित रहे.

    10:33 (IST)08 Dec 2020
    गौतम बुद्ध नगर में पीएसी की भी तैनाती

    गौतम बुद्ध नगर के एडीशनल पुलिस कमिश्नर लव कुमार ने कहा कि सभी पुलिस ऑफिसर्स अपने-अपने क्षेत्रों में यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि बाजार को बलपूर्वक बंद कराने की कोशिश न हो. सभी रेलवे स्टेशंस, बस स्टैंड्स, मेट्रो स्टेशंस और ऑटो में सुरक्षा सुनिश्चित की जा रही है. उन्होंने कहा कि जिले के सभी महत्वपूर्ण एंट्री और एग्जिट प्वाइंट्स पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है. इसके अलावा पीएसी (प्रॉविंसियल आर्म्ड कांस्टैबुलरी) फोर्सेज भी लगाई गई है.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    10:25 (IST)08 Dec 2020
    तेंलगाना के रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन कर्मी भी कर रहे भारत बंद का समर्थन

    तेलंगाना में रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के कर्मियों ने भारत बंद का समर्थन किया है. एक बस ड्राइवर ने कहा, कृषि कानूनों के खिलाफ राज्य के मुख्यमंत्री ने आवाज उठाई है और उनका साथ देते हुए हम सभी कर्मी कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. किसानों के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए. 

    https://platform.twitter.com/widgets.js
    10:21 (IST)08 Dec 2020
    बंगाल में लेफ्ट ने रोकी ट्रेन

    पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में जादबपुर रेलवे स्टेशन पर लेफ्ट पॉलिटिकल पार्टियों ने रेलवे ट्रैक पर विरोध प्रदर्शन किया और एक ट्रेन रोक दी. 

    https://platform.twitter.com/widgets.js
    10:18 (IST)08 Dec 2020
    आंध्र प्रदेश में लेफ्ट का प्रदर्शन

    आंध्र प्रदेश में लेफ्ट पार्टियों ने कृषि कानूनों के खिलाफ विजिअनंगरम डिले के पार्वतीपुरम में विरोध प्रदर्शन किया.

    https://platform.twitter.com/widgets.js
    10:16 (IST)08 Dec 2020
    Bharat Bandh 8 Dec 2020 Live Update: रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन

    वेस्ट बंगाल में भी लेफ्ट पार्टियों ने कोलकाता में ट्रेन को रोक दिया है. देश के कइ्र इलाकों में रोड जाम करने की भी खबर आ रही है.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    10:15 (IST)08 Dec 2020
    पुणे में मंडी खुली लेकिन बिक्री नहीं

    महाराष्ट्र के पुणे की मंडी खुली रही. स्थानीय कारोबारी सचिन पायगुडे ने कहा कि वे किसानों के आंदोलन का समर्थन करते हैं लेकिन बाजार खोला गया है ताकि दूसरे राज्यों से आने वाले कृषि उत्पादों को स्टोर किया जा सके अन्यथा वे खराब हो सकते हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इनकी बिक्री कल होगी, आज नहीं.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    09:55 (IST)08 Dec 2020
    Bharat Bandh 8 Dec 2020 Live Update: ट्रैफिक अलर्ट

    भारत बंद को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कई रूट को यातायात के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया है. जारी एडवायजरी के अनुसार, टिकरी, झरोदा बॉर्डर और धांसा इलाके में आवागमन को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है. बादुसराय बॉर्डर से सिर्फ हल्‍के वाहन जैसे कार और बाइक ही गुजर सकते हैं. झाटीकारा बॉर्डर को भी केवल हल्‍के वाहनों के लिए खोला गया है.

    09:06 (IST)08 Dec 2020
    Bharat Bandh 8 Dec 2020 Live Update: भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर रोकी ट्रेन

    ओडीशा के भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर भारत बंद के दौरान किसानों ने ट्रेड यूनियंस के साथ मिलकर ट्रेन रोक दी है.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    08:46 (IST)08 Dec 2020
    Bharat Bandh 8 Dec 2020 Live Update: लेफ्ट पार्टियों का भारत बंद को समर्थन
    https://platform.twitter.com/widgets.js
    08:45 (IST)08 Dec 2020
    Bharat Bandh 8 Dec 2020 Live Update: 13वें दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी
    https://platform.twitter.com/widgets.js
    Bharat Bandh 8 Dec 2020 Update: भारत बंद से जुड़ी खबरों का अपडेट
    Next Stories
    1अब ट्रेन से पहुंचिए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, PM मोदी ने 8 ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी
    2टॉप 10 कंपनियों में से 6 का m-cap 1.13 लाख करोड़ रु बढ़ा, TCS को सबसे ज्यादा फायदा
    3Budget 2021 Expectations: कोरोना हॉस्पिटलाइजेशन के खर्चों पर टैक्स राहत की उम्मीद, बजट में मिल सकती है गुड न्यूज

    Go to Top