सर्वाधिक पढ़ी गईं
  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Bharat Bandh Live News Updates: किसान नेता राकेश टिकैत ने ‘भारत बंद’ को बताया सफल, कृषि कानूनों की पहली वर्षगांठ पर देश भर में हुए प्रदर्शन

Bharat Bandh Live News Updates: किसान नेता राकेश टिकैत ने ‘भारत बंद’ को बताया सफल, कृषि कानूनों की पहली वर्षगांठ पर देश भर में हुए प्रदर्शन

Bharat Bandh Live News Updates: कृषि कानूनों के एक साल पूरा होने पर किसानों ने आज 'भारत बंद' बुलाया था.

By: | Updated: September 27, 2021 4:28:05 pm
Bharat Bandh 27 september Live Updates Delhi-Up traffic delhi amritsar highway farmers strike Sanyukta Kisan Morcha SKM Punjab Chief Minister Charanjit Singh Channi opposition support kisan bandhकृषि क़ानूनों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन हो रहा है.

Bharat Bandh Live News Updates: कृषि कानूनों को मंजूरी के एक साल पूरा होने पर आज 27 सितंबर को किसान संगठनों ने ‘भारत बंद’ का आह्वान किया और यह बंदी सोमवार की सुबह 6 बजे से शाम चार बाद तक जारी रही. बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने ‘भारत बंद’ को सफल बताया और कहा कि वह पूरी तरह से सब कुछ नहीं बंद कर सके क्योंकि लोगों की आवाजाही को पूरी तरह रोकने का लक्ष्य नहीं था. टिकैत ने कहा कि वे सरकार से बातचीत को तैयार हैं लेकिन इसकी पहल ही नहीं हो रही है.

बता दें कि एक साल पहले 27 सितंबर 2020 को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नए कृषि कानूनों को मंजूरी दी थी. संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने सभी सरकारी व निजी कार्यालयों, शैक्षणिक व अन्य संस्थानों, दुकानों, उद्योगों को बंद किए जाने का आह्वान किया था, हालांकि अस्पताल, मेडिकल स्टोर्स जैसी आपात सेवाएं जारी रही.. एसकेएम ने आश्वस्त किया था कि यह बंद शांतिपूर्व और स्वैच्छिक होगा. किसानों के इस ‘भारत बंद’ को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, बिहार के विपक्ष नेता तेजस्वी यादव, आंध्र प्रदेश व तमिलनाडु की सरकार का समर्थन मिला. कांग्रेस ने भी इस आंदोलन को समर्थन दिया.

Read More

Live Blog

'भारत बंद' के लाइव अपडेट्स:

Highlights

    16:22 (IST)27 Sep 2021
    टिकैत ने साधा योगी सरकार पर निशाना

    बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. टिकैत के मुताबिक योगी सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में गन्ने का भाव 375-450 रुपये करने का वादा किया था लेकिन उन्होंने सिर्फ 25 रुपये बढ़ाए. टिकैत ने कहा कि फसलों को एमएसपी रेट पर नहीं बेचा जा रहा है.

    16:19 (IST)27 Sep 2021
    'भारत बंद' रहा सफल

    बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने 'भारत बंद' को सफल बताया और कहा कि वह पूरी तरह से सब कुछ नहीं बंद कर सके क्योंकि लोगों की आवाजाही को पूरी तरह रोकने का लक्ष्य नहीं था. टिकैत ने कहा कि वे सरकार से बातचीत को तैयार हैं लेकिन इसकी पहल ही नहीं हो रही है.

    15:16 (IST)27 Sep 2021
    चेन्नई में किसानों के आंदोलन को मिला समर्थन

    किसानों के 'भारत बंद' के समर्थन में तमिलनाडु के चेन्नई में लोगों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बैरिकेड्स को तोड़ने की कोशिश की. पुलिस ने कुछ लोगों को इस मामले में बंद किया है. 

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    12:52 (IST)27 Sep 2021
    कांग्रेस ने 'भारत बंद' का किया समर्थन, कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना

    भारत बंद का कांग्रेस पार्टी पूर्ण समर्थन करती है, मोदी सरकार को अन्नदाताओं को बर्बाद करने के लिए लाए गए तीन काले कानूनों को हर हाल में वापस लेना होगा.- कांग्रेस 

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    12:17 (IST)27 Sep 2021
    फिरोजपुर रेलवे डिवीजन ने 14 ट्रेनों को किया रद्द

    #BharatBandh के दौरान रेल पटरियों पर किसानों के प्रदर्शनों के चलते फिरोजपुर रेलवे डिवीजन ने 14 ट्रेनों को रद्द कर दिया है और 4 अनय ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट किया है.

    Image

    10:58 (IST)27 Sep 2021
    दिल्ली पुलिस ने कई रास्तों पर आवाजाही को किया प्रतिबंधित

    भारत बंद के चलते दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर और एनएच24 व एनएच 9 पर आवाजाही प्रतिबंधित किया है.

    10:57 (IST)27 Sep 2021
    राहुल गांधी ने किसानों के 'भारत बंद' का किया समर्थन

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसानों के 'भारत बंद' का समर्थन किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है- किसानों का अहिंसक सत्याग्रह आज भी अखंड है लेकिन शोषण-कार सरकार को ये नहीं पसंद है इसलिए #आज_भारत_बंद_है 

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    08:57 (IST)27 Sep 2021
    पंजाब के बरनाला स्टेशन पर किसानों का प्रदर्शन

    पंजाब के बरनाला रेलवे स्टेशन पर किसान सुबह से डटे हुए हैं.Image

    08:55 (IST)27 Sep 2021
    हरियाणा में कई हाइवे और रेल ट्रैक बंद

    हरियाणा में प्रदर्शन कर रहे किसानों ने कुछ हाइवेज और रेल मार्गों को बंद कर दिया है. किसानों ने जींद के पास पटियाला नेशनल हाइवे और चंडीगढ़-हिसार नेशनल हाइवे को बंद किया है. इसके अलावा फतेहाबाद जिले में कुछ सड़कों को भी जाम किया गया है.

    08:52 (IST)27 Sep 2021
    किसानों के मंच पर राजनीतिक पार्टियों को जगह नहीं- एसकेएम

    सभी राजनीतिक पार्टियों से किसानों के बंद को समर्थन देने का आग्रह किया गया है लेकिन एसकेएम ने स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी पार्टी के प्रतिनिधि को किसानों के मंच पर जगह नहीं दी जाएगी बल्कि वे अपना खुद का मंच बना सकते हैं.

    08:50 (IST)27 Sep 2021
    10 साल तक जारी रहेगा प्रदर्शन लेकिन लागू नहीं होने देंगे नया कृषि कानून- टिकैत

    भारतीय किसान यूनियन नेता टिकैत ने एक दिन पहले रविवार को कहा था कि केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले 10 महीने से संघर्ष कर रहे हैं और वे इसे 10 वर्ष तक जारी रख सकते है लेकिन इस कानून को लागू नहीं होने दिया जाएगा. उन्होंने 'भारत बंद' से पहले रविवार को पानीपत में महापंचायत के दौरान ये बातें कहीं

    08:46 (IST)27 Sep 2021
    पंडित श्री राम शर्मा का एंट्री व एग्जिट गेट बंद

    'भारत बंद'  को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने पंडित श्री राम शर्मा के एंट्री व एग्जिट गेट को बंद कर दिया है. डीएमआरसी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. 

    08:45 (IST)27 Sep 2021
    दुकानदारों से सहयोग की अपील

    एंबुलेंस, डॉक्टर्स और आपात स्थिति में जाने वालों पर कोई रोक नहीं है. बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने सभी दुकानदारों से शाम 4 बजे कर अपनी दुकानों को बंद करने का आह्वान किया है.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    08:43 (IST)27 Sep 2021
    दिल्ली-अमृतसर हाइवे बंद

    कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र के शाहाबाद में दिल्ली-अमृतसर हाइवे को जाम कर दिया है.

    08:41 (IST)27 Sep 2021
    शंभू बॉर्डर बंद

    किसानों ने शंभू बॉर्डर (पंजाब-हरियाणा बॉर्डर) को बंद कर दिया है.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    08:39 (IST)27 Sep 2021
    उत्तर प्रदेश से गाजीपुर की तरफ आवाजाही बंद

    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उत्तर प्रदेश से गाजीपुर की तरफ आवाजाही को बंद किया गया है.

    08:37 (IST)27 Sep 2021
    गाजीपुर बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

    गाजीपुर बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    'भारत बंद' के लाइव अपडेट्स:
    Next Stories
    1Nykaa IPO: ब्यूटी प्रोडक्ट बेचने वाली कंपनी में पैसे लगाने का शानदार मौका, 630 करोड़ रुपये के नए शेयर होंगे जारी, ग्रे मार्केट में प्रीमियम भाव पर पहुंचे शेयर
    2DA hike for Central Employees and Pensioners: दिवाली से पहले महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का फेस्टिव गिफ्ट, कर्मियों और पेंशनर को इतना हुआ फायदा
    3Gold Bonds निवेशकों के लिए खुशखबरी, FY22 की दूसरी छमाही में SGB की चार ट्रेंच होगी लॉन्च, जानिए कब मिलेगा निवेश का मौका

    Go to Top