मुख्य समाचार:
  1. TRAI के नए DTH, TV टैरिफ नियम: BARC नहीं जारी करेगी वीकली TV रेटिंग, जानिए पूरी डिटेल

TRAI के नए DTH, TV टैरिफ नियम: BARC नहीं जारी करेगी वीकली TV रेटिंग, जानिए पूरी डिटेल

BARC ने बताया कि TRAI के नए टैरिफ नियम लागू होने के बाद BARC अगले नोटिस तक, टीवी देखने वालों का आंकड़ा सिर्फ अपने सब्सक्राइबर को ही जारी करेंगे.

February 15, 2019 5:08 PM
barc hold tv viewerhip data as trai new dth pricing rule changesBARC नहीं जारी करेगा टीवी देखने वालों के साप्ताहिक आंकड़े

TRAI new DTH, Cable TV Tariff Order : ब्राडकास्ट आडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) हर हफ्ते जारी होने वाली टीवी रेटिंग के आंकड़ों को फिलहाल जारी नहीं करेगा. बार्क का कहना है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि इंडस्ट्री टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के नए टैरिफ ऑर्डर पर शिफ्ट हुई है. BARC ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर कहा है कि यह आंकड़े केवल एजेंसी के सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध होंगे.

TRAI ने डेडलाइन बढ़ाई

ट्राई ने हाल ही में नए टैरिफ ऑर्डर की समय सीमा 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दी है. अब सभी सब्सक्राइबर्स 31 मार्च तक अपने पसंदीदा DTH और केबल TV चैनल चुन सकेंगे. पहले यह समय सीमा 31 जनवरी थी. ट्राई ने एक बयान में कहा कि ‘ अभी कुछ ग्राहकों को अपने पैक चुनने में मुश्किल हो रही है.

TRAI ने बढ़ाई डेडलाइन, अब 31 मार्च तक चु​निए अपनी पसंद के DTH, केबल TV चैनल

सेलेक्शन नहीं करने पर ‘Best Fit Plans’ में होंगे माइग्रेट

जो सब्सक्राइबर्स पसंदीदा चैनलों का सेलेक्शन नहीं करते हैं, उन्हें ‘बेस्ट फिट प्लान’ में माइग्रेट कर दिया जाएगा. ये प्लान यूजेज पैटर्न, भाषा, चैनल पॉपुलरिटी के आधार पर तय होगी. हालांकि यह सिर्फ उन्हीं लोगों के लिए ही है जिन्होंने अबतक अपना प्लान नहीं चुना है. ट्राई एक रेगुलेटर है जिसका गठन 1997 में भारत सरकार द्वारा किया गया था.

Go to Top