सर्वाधिक पढ़ी गईं

Bank Holidays: निपटा लें बैंक से जुड़े जरूरी काम, 3 दिन लगातार रहने वाली है छुट्टी

दिसंबर माह खत्म होने को है. इसी के साथ क्रिसमस की छुट्टी नजदीक आ चुकी है.

Updated: Dec 22, 2020 6:18 PM
Banks will remain closed 3 days continuously due to christmas, saturday and sunday

दिसंबर माह खत्म होने को है. इसी के साथ क्रिसमस की छुट्टी नजदीक आ चुकी है. इस बार ​​25 दिसंबर यानी क्रिसमस का त्योहार शुक्रवार को पड़ रहा है. इस दिन पूरे देश में बैंक बंद रहेंगे. लेकिन इस छुट्टी के शुक्रवार को पड़ने से बैंकों में लगातार तीन दिन छुट्टी रहने वाली है. क्रिसमस के बाद 26 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार और फिर 27 दिसंबर को रविवार की छुट्टी है. ये छुट्टियां भी पूरे भारत के बैंकों में रहेंगी.

विभिन्न तरह की बैंकिंग सुविधाओं के डिजिटली उपलब्ध होने के बावजूद कुछ काम ऐसे हैं, जिनके लिए बैंक शाखा जाना पड़ सकता है. ऐसे में आपको बैंकों की छुट्टी के बारे में जानकारी होना जरूरी है. इसलिए अगर आपके बैंक से जुड़े जरूरी काम हैं तो उन्हें इन तीन दिन की लगातार छुट्टी पड़ने से पहले ही ​पूरा कर लें.

3 रविवार और एक शनिवार को पहले ही बंद रहे हैं बैंक

दिसंबर माह में अभी तक बैंक 3 रविवार और महीने के दूसरे ​शनिवार को बंद रह चुके हैं. इसके अलावा देश की अलग-अलग जगहों पर स्थान विशेष से संबंधित छुट्टियों के चलते भी अलग-अलग दिन बैंक बंद रहे हैं. उदाहरण के लिए 1 दिसंबर को ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के आम चुनावों के चलते हैदराबाद में बैंक बंद रहे थे. इसी तरह आगे 30 दिसंबर 2020 को यू कियांग नांगबाह के मौके पर शिलॉन्ग जोन के बैंकों की शाखाओं में छुट्टी रहेगी. वहीं 31 दिसंबर 2020 को नववर्ष की पूर्व संध्या पर आइजॉल जोन में बैंक बंद रहेंगे.

Board Exams 2021: बोर्ड परीक्षाओं पर सरकार का बड़ा एलान, क्या जनवरी या फरवरी में होंगे एग्जाम? शिक्षा मंत्री का जवाब

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Bank Holidays: निपटा लें बैंक से जुड़े जरूरी काम, 3 दिन लगातार रहने वाली है छुट्टी

Go to Top