मुख्य समाचार:

Jet संकट: बैंक यूनियन्स का प्रस्ताव- जेट कर्मियों को आर्थिक मदद के लिए मिले स्पेशल लोन

पिछले सप्ताह बैंक यूनियन्स ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेटर लिखकर मांग की थी कि सरकार जेट एयरवेज का टेक ओवर कर ले ताकि इंप्लॉइज की नौकरी बनी रहे.

Updated: Apr 22, 2019 6:59 PM
Banks unions want lenders to offer special loans to Jet staffजेट स्टाफ की कम से कम 1 महीने की सैलरी देने के लिए लगभग 170 करोड़ रुपये की जरूरत है. (Reuters)

Jet Airways के 22000 इंप्लॉइज के अनिश्चित भविष्य को लेकर बैंक यूनियन्स ने उन्हें स्पेशल लोन दिए जाने का सुझाव दिया है. इसका मकसद सैलरी न मिलने से इंप्लॉइज के समक्ष पैदा हुए वित्तीय संकट से राहत प्रदान करना है. पिछले सप्ताह बैंक यूनियन्स ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेटर लिखकर मांग की थी कि सरकार जेट एयरवेज का टेक ओवर कर ले ताकि इंप्लॉइज की नौकरी बनी रहे.

इंडियन बैंक एसोसिएशन को लिखे एक लेटर में यूनियन ने बैंक लॉबी से अपील की है कि वे मेंबर बैंकों को एक स्पेशल लोन स्कीम लाने को कहे. ताकि जेट एयरवेज के स्टाफ को उनकी वित्तीय परेशानी से राहत मिल सके. यूनियन्स का यह भी सुझाव है कि बैंक स्पेशल और एक्सक्लूसिव लोन को उचित कोलेटरल पर जेट एयरवेज के लिए एक्सटेंड कर सकते हैं ताकि उनकी बकाया सैलरी या गुजारे के लिए कुछ पेमेंट दिया जा सके. जेट एयरवेज के चीफ एग्जीक्यूटिव विनय दुबे ने शनिवार को कहा था कि जेट स्टाफ की कम से कम 1 महीने की सैलरी देने के लिए लगभग 170 करोड़ रुपये की जरूरत है.

पिछले हफ्ते किया था उड़ानें बंद करने का एलान

पिछले हफ्ते लेंडर्स ने जेट एयरवेज को 400 करोड़ रुपये की अंतरिम फंडिंग देने से मना कर दिया था. इसके बाद जेट ने अपनी उड़ानें बंद करने की घोषणा की. कंपनी पिछले 25 सालों से आॅपरेशनल थी.

Jet Airways पर कितना बकाया

जेट एयरवेज को बैंकों का 8500 करोड़ रुपये से ज्यादा का बकाया चुकाना है. साथ ही इस पर वेंडर्स, एयरक्राफ्ट लेसर्स और इंप्लॉइज की सैलरी मिलाकर 4000 करोड़ रुपये का बकाया है. इसके अलावा पैसेंजर्स के भी विमानन कंपनी पर हजारों करोड़ का रिफंड भी बकाया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Jet संकट: बैंक यूनियन्स का प्रस्ताव- जेट कर्मियों को आर्थिक मदद के लिए मिले स्पेशल लोन

Go to Top