मुख्य समाचार:

आज से 250 जिलों में ‘लोन मेला’, बैंक शामियाना लगाकर 4 दिन तक बांटेंगे कर्ज

इसमें खुदरा, कृषि, वाहन, आवास, लघु एवं मध्यम उद्योग, शिक्षा और निजी श्रेणी के ऋणों को वास्तविक समय में ही उपलब्ध करा दिया जाएगा.

October 3, 2019 7:20 AM
Banks to hold loan fairs across 250 districts from ThursdayImage: Reuters

बैंक देशभर के 250 जिलों में बृहस्पतिवार से ‘लोन मेले’ के प्रथम चरण की शुरुआत कर रहे हैं. खुदरा ग्राहकों और लघु एवं मध्यम उद्योगों को तेजी से ऋण उपलब्ध कराने के लिए मेले के दौरान बैंक विशेष अभियान चलाएंगे ताकि त्यौहारी मौसम की मांग को पूरा किया जा सके. ऋण मेले का पहला चरण तीन अक्टूबर से शुरु होकर चार दिन तक चलेगा. इसमें खुदरा, कृषि, वाहन, आवास, लघु एवं मध्यम उद्योग, शिक्षा और निजी श्रेणी के ऋणों को वास्तविक समय में ही उपलब्ध करा दिया जाएगा.

भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और कॉरपोरेशन बैंक समेत सभी बैंकों ने इस त्यौहारी मांग का लाभ उठाने के लिए खुद को तैयार कर लिया है.

48 जिलों में SBI और 17 में BoB मुख्य बैंक

पहले चरण में शामिल 250 जिलों में से 48 जिलों में भारतीय स्टेट बैंक और 17 में बैंक ऑफ बड़ौदा मुख्य बैंक है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक बयान में कहा कि इसी के साथ-साथ वह अपनी अधिकतर शाखाओं पर ‘बड़ौदा किसान पखवाड़ा’ भी आयोजित करेगा, जिसमें पूरा ध्यान कृषि ऋणों पर होगा.

प्राइवेट बैंक भी रहेंगे मौजूद

पिछले माह की शुरूआत में सरकारी बैंकों ने अपने वार्षिक प्रदर्शन का आकलन करने के बाद 400 जिलों में लोन मेला आयोजित करने का निर्णय किया है. बाद में निजी क्षेत्र के बैंकों ने भी इस पहल में शामिल होने की इच्छा जताई है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. आज से 250 जिलों में ‘लोन मेला’, बैंक शामियाना लगाकर 4 दिन तक बांटेंगे कर्ज

Go to Top