मुख्य समाचार:

पीएम मोदी उठा लें ये कदम तो बच जाएगी जेट, बैंक यूनियन ने लिखा पत्र

वित्तीय बदहाली के कारण जेट एयरवेज की सेवाएं बंद हो चुकी हैं और इसके 22 हजार से अधिक कर्मी अब बेरोजगार हो चुके हैं.

Updated: Apr 19, 2019 7:48 PM
जेट एयरवेज, एयर इंडिया, बैंक यूनियन, पीएम मोदी, PM MODI, JET AIRWAYS, AIR INDIA, JET AIRCRAFT, LOHANI, SBI CHAIRMAN, RAJNISH KUMAR,18 अप्रैल को जेट कर्मियों ने सरकार से बचाने की अपील की. (Image- Bloomberg)

वित्तीय बदहाली के कारण जेट एयरवेज की सेवाएं बंद हो चुकी हैं और इसके 22 हजार से अधिक कर्मी अब बेरोजगार हो चुके हैं. इन कर्मियों ने गुरुवार को जंतर मंतर पर जुटकर सरकार से जेट एयरवेज की स्थिति को संभावने की अपील की. आज शुक्रवार को बैंकों के यूनियन ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर जेट एयरवेज का अधिग्रहण करने की सिफारिश की है. अगर ऐसा होता है तो एक और सरकारी विमानन कंपनी अस्तित्व में आ सकती है. बैंकों के यूनियन ने यह सिफारिश 22 हजार से अधिक कर्मियों की नौकरी बचाने के लिए की है. इसके अलावा ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन ने यह भी सिफारिश की है कि जेट एयरवेज को कर्ज देने के लिए बैंकों को मजबूर न किया जाए.

जेट के बड़े विमानों के लिए एसबीआई प्रमुख से मिलेंगे लोहानी

जेट एयरवेज के बंद होने के बाद उसके बड़े विमानों का उपयोग करने के लिए एयर इंडिया के चेयरमैन अश्विनी लोहानी एसबीआई प्रमुख रजनीश कुमार से मुलाकात कर सकते हैं. सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया बंद हो चुकी निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज के पांच बड़े विमानों को पट्टे पर पर लेने की योजना बना रही है. एयर इंडिया इन विमानों को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए इस्तेमाल करना चाहती है.

एयर इंडिया नये अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर उड़ान सेवायें शुरू करना चाहता है. इसके साथ ही उसकी मौजूदा अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर उड़ानों की संख्या बढ़ाने की भी मंशा है, लेकिन उसके पास ऐसा करने के लिये अतिरिक्त विमान नहीं है. जेट एयरवेज के पास 16 बड़े विमान हैं. इनमें 10 बी 777- 300ईआर और छह एयरबस ए330एस विमान हैं. जेट एयरवेज के कर्ज पुनर्गठन कार्यक्रम के तहत स्टेट बैंक के नेतृत्व वाला बैंकों का समूह इन दिनों एयरलाइन को चला रहा है.

बुधवार रात अमृतसर से थी आखिरी उड़ान

गहराते कर्ज संकट और लगातार घटते राजस्व से जूझ रही जेट एयरवेज ने बुधवार रात से अपनी उड़ानों को अस्थाई तौर पर बंद करने की घोषणा कर दी. उसकी आखिरी उड़ान बुधवार रात अमृतसर से हुई थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. पीएम मोदी उठा लें ये कदम तो बच जाएगी जेट, बैंक यूनियन ने लिखा पत्र

Go to Top