मुख्य समाचार:

8 और 9 जनवरी को बैंक यूनियंस की हड़ताल, इन बैंकों के काम काज पर होगा असर

8 और 9 जनवरी को देशव्यापी हड़ताल में 2 बैंकों की यूनियन भी शामिल हो रही हैं.

January 5, 2019 5:23 PM
Bank Strike, Unions, Anti Worker Policy, Trade Unions, Bank Of Baroda, IDBI Bank, BSE FilingBank Unions Strike: 8 और 9 जनवरी को देशव्यापी हड़ताल में 2 बैंकों की यूनियन भी शामिल हो रही हैं.

8 और 9 जनवरी को देशव्यापी हड़ताल में 2 बैंकों की यूनियन भी शामिल हो रही हैं. असल में 8 और 9 जनवरी को देशभर से 10 सेंट्रल ट्रेड यूनियनों ने देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की है. उन्होंने सरकार पर एंटी वर्कर्स पॉलिसी का आरोप लगाकर विरोध के रूप में ये हड़ताल बुलाई है. अब इस हड़ताल को 2 बैंक यूनियंस का भी समर्थन मिला है.

IDBI बैंक ने दी जानकारी

IDBI बैंक ने स्टॉक एक्सचेंज बीएसई को दी गई सूचना में जानकारी दी कि ऑल इंडिया बैंक इंम्प्लाइज एसोसिएशन (AIBEA) और बैंक इंम्प्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया ने इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (IBA) को 8 और 9 जनवरी को होने वाली इस देशव्यापी हड़ताल की जानकारी दे दी है.

BOB ने दी जानकारी

बीएसई को दी गई दूसरी फाइलिंग में बैंक ऑफ बड़ौदा ने जानकारी दी है कि 8 और 9 जनवरी, 2019 को होने वाली AlBEA और BEFI की हड़ताल के दौरान कुछ जोन में बैंक की कुछ ब्रांच और ऑफिस में काम पर असर पड़ सकता है. 10 सेंट्रल ट्रेड यूनियन INTUC, AITUC, HMS, CITU, AIUTUC, AICCTU, UTUC, TUCC, LPF और SEWA ने भी 8-9 जनवरी को देशव्यापी हड़ताल बुलाई है. इस हड़ताल को बुलाने की वजह केंद्र सरकार की ‘एंटी पीपल’ पॉलिसी बताई है. इन यूनियनों ने केंद्र सरकार के समक्ष 12 मांगें रखी हैं.

पिछले महीने भी हुई थी हड़ताल

इसके पहले 26 दिसंबर 2018 को 9 बैंक यूनियंस या अलग अलग बैंकों के करीब 1 लाख कर्मचारियों ने एक दिन की हड़ताल की थी. वे बैंक आॅफ बड़ौदा में देना बैंक और विजया बैंक के मर्जर का विरोध कर रहे थे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. 8 और 9 जनवरी को बैंक यूनियंस की हड़ताल, इन बैंकों के काम काज पर होगा असर

Go to Top