scorecardresearch

Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान का अगला हाईवोल्टेज मुकाबला कब? देखिए एशिया कप का पूरा शेड्यूल

When is next India vs Pakistan match: अगर भारत और पाकिस्तान ग्रुप A की टॉप दो टीमें बनकर उभरती हैं, तो 4 सितंबर, रविवार को ये दोनों टीमें एक बार फिर आमने-सामने होंगी.

Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान का अगला हाईवोल्टेज मुकाबला कब? देखिए एशिया कप का पूरा शेड्यूल
एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच का पिछला मैच बेहद रोमांचक रहा. (फोटो-रॉयटर्स)

India vs Pakistan next match: एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच का पिछला मैच बेहद रोमांचक रहा. इस मैच के आखिरी ओवर में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने छक्का मारकर भारत को जीत दिलाई थी. पाकिस्तान को इस मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. क्रिकेट प्रेमियों को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले का बेसब्री से इंतजार रहता है. जाहिर है कि क्रिकेट देखने वाले लोग एशिया कप 2022 में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान को मैदान में आमने-सामने देखना चाहेंगे. ऐसे में सवाल यह है कि एशिया कप 2022 में क्या भारत और पाकिस्तान एक बार फिर भिड़ेंगे? क्या ऐसी परिस्थितियां बन सकती है कि क्रिकेट प्रेमियों को दोनों टीमों के बीच एक और हाई वोल्टेज मुकाबला देखने का मौका मिले. आइए समझते हैं पूरा गणित.

Elon Musk Weight Loss Secret: दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने कैसे कम किया अपना 9 किलो वजन, क्या है एलन मस्क का वेट लॉस सीक्रेट?

Asia Cup 2022: कब होगा भारत-पाक का अगला मुकाबला

एशिया कप 2022 में कुल 6 टीमें खेल रही हैं. ग्रुप A में 3 टीमें – भारत, पाकिस्तान और हांग-कांग शामिल हैं. वहीं, ग्रुप B में भी तीन टीमें – अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्री लंका है. भारत का अकला मुकाबला हांग-कांग से है और यह मैच आज 31 अगस्त को शाम 7:30 बजे शुरू होने वाला है. इसके अलावा, 2 सितंबर को पाकिस्तान का सामना ग्रुप ए की तीसरी टीम हांगकांग से होगा. ऐसे में अगर भारत और पाकिस्तान दोनों ग्रुप A की टॉप दो टीमें बनकर उभरती हैं, तो 4 सितंबर, रविवार को ये दोनों टीमें एक बार फिर आमने-सामने होंगी.

क्या होगा अगर सभी टीमें एक-एक मैच जीतें

सवाल यह भी है कि अगर ग्रुप A की तीनों टीमें- भारत, पाकिस्तान और हांग-कांग एक-एक मैच जीतती हैं, तो कौन सी दो टीमें आगे जाएंगी. इस स्थिति में नेट रन रेट को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया जाएगा. जिन दो टीमों का नेट रन रेट बेहतर होगा, वही टीमें आगे जाएंगी.

Ganesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर पुष्पा स्टाइल में नज़र आए गणपति बप्पा, फिल्म RRR का भी दिखा क्रेज

क्या फाइनल में भी भारत-पाक के बीच हो सकती भिड़ंत

हां, भारत और पाकिस्तान को हम एशिया कप 2022 के फाइनल मुकाबले में भी मैदान में देख सकते हैं.

Asia Cup 2022: मैच का पूरा शेड्यूल

डेटमैच
30 अगस्तबांग्लादेश vs अफगानिस्तान (ग्रुप B)
31 अगस्तइंडिया vs हांग-कांग (ग्रुप A)
1 सितंबरश्री लंका vs बांग्लादेश (ग्रुप B)
2 सितंबरपाकिस्तान vs हांग-कांग (ग्रुप A)
3 सितंबरB1 vs B2
4 सितंबरA1 vs A2
6 सितंबरA1 vs B1
7 सितंबरA2 vs B2
8 सितंबरA1 vs B2
9 सितंबरA2 vs B1
11 सितंबरTBC vs TBC (फाइनल)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News