Delhi Corona Update: दिल्ली में रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर पाबंदी, बार पर भी लगी रोक, कोरोना के बढ़ते मामलों का असर

Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी के चलते बार बंद करने के साथ ही रेस्टोरेंट में बैठकर भोजन करने पर भी रोक लगा दी गई है.

As Covid cases rise, Delhi bans restaurant dine-in services, closes bars
The interior of the Loungelover Restaurant in Redchurch Road, London, Wednesday, June 28, 2006. Photographer: Alan Weller/Bloomberg News.

Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इसके साथ ही वहां पाबंदियों को भी बढ़ाया जा रहा है. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने सोमवार को कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए राजधानी में नई पाबंदियों का एलान किया. इसके तहत, अब बार बंद करने के साथ ही रेस्टोरेंट में बैठकर भोजन करने पर भी रोक लगा दी गई है. हालांकि, इस दौरान रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी और टेकअवे की सुविधा जारी रहेगी. DDMA ने दिल्ली में लॉकडाउन लगाने का निर्णय अभी तक नहीं लिया है.

Digvijaya Singh targets RSS: दिग्विजय सिंह ने दीमक से की RSS की तुलना, योगी आदित्यनाथ पर भी साधा निशाना

सख्ती से लागू की जाएंगी पाबंदियां

उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में DDMA की बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि मौजूदा पाबंदियों को कैसे सख्ती से लागू किया जाए ताकि कोरोना वायरस और इसके नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को फैलने से रोका जा सके. इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल थे. बैठक में इस बात पर मंथन हुआ कि दिल्ली में लगाई गई पाबंदियों को पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में भी लागू करना चाहिए.

Upcoming IPO: इन दो कंपनियों के IPO को मिली SEBI की मंजूरी, क्या निवेशकों को मालामाल करेंगे ये नए शेयर?

संक्रमण रोकने के लिए कई फैसले

उपराज्यपाल बैजल ने ट्वीट कर कहा, ‘कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने के मद्देनजर हमने रेस्टोरेंट और बार बंद करने का फैसला किया, लेकिन रेस्टोरेंट से भोजन घर ले जाने की सुविधा रहेगी. यह भी निर्णय लिया गया कि प्रति जोन हर दिन केवल एक वीकली मार्केट को अनुमति दी जाएगी.’’ एक अन्य ट्वीट में बैजल ने कहा, ‘‘अधिकारियों को सलाह दी गई है कि वे बाजार और सार्वजनिक जगहों पर कड़ाई के साथ यह सुनिश्चित करें कि लोग मास्क लगाएं और कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन करें, ताकि वायरस को रोका जा सके.’’

बैठक में मेट्रो ट्रेन-बसों में 50 फीसदी सीट पर ही सवारियों को बैठने की अनुमति देने पर चर्चा हुई. इसके पहले केजरीवाल ने रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से फैलने को गंभीर चिंता बताया था. हालांकि, केजरीवाल ने भी लॉकडाउन लगाने की योजना से इनकार कर दिया था. केजरीवाल ने कहा था कि अगर लोग मास्क पहनते हैं, तो लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News