अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में AAP की सरकार बनने का किया दावा, बोले- जनवरी 2023 में लागू करेंगे पुरानी पेंशन स्कीम | The Financial Express

Gujarat Election 2022: अरविंद केजरीवाल ने AAP की सरकार बनने का किया दावा, बोले- जनवरी 2023 में लागू करेंगे पुरानी पेंशन स्कीम

Gujarat Election 2022: गुजरात में विधानसभा चुनाव दो चरणों में – 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को होंगे, जबकि नतीजे 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

Gujarat Election 2022: अरविंद केजरीवाल ने AAP की सरकार बनने का किया दावा, बोले- जनवरी 2023 में लागू करेंगे पुरानी पेंशन स्कीम
अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में सरकार बनने पर पुरानी पेंशन योजना लागू करने का वादा किया है.

Gujarat Election 2022: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में सरकार बनने पर पुरानी पेंशन योजना लागू करने का वादा किया है. आज रविवार को उन्होंने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है. केजरीवाल ने कहा कि अगले साल जनवरी के अंत तक पुरानी पेंशन योजना लागू कर दी जाएगी. आज सुबह सूरत के एक होटल में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने यह बातें कहीं. गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में अब 3 दिन बचे हैं. गुजरात में विधानसभा चुनाव दो चरणों में – 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को होंगे, जबकि नतीजे 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

FPI: भारतीय शेयर बाजार पर विदेशी निवेशकों का भरोसा लौटा, नवंबर में डाले 31,630 करोड़

92 सीट जीतने का दावा

केजरीवाल ने मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा, “हम गुजरात में सरकार बनाएंगे और 92 सीटें जीतेंगे. हम 31 जनवरी, 2023 तक गुजरात में पुरानी पेंशन योजना (OPS) लागू कर देंगे.” उन्होंने OPS को लागू करने के लिए पंजाब में हाल ही में जारी सरकारी अधिसूचना दिखाते हुए यह बातें कहीं. उन्होंने कहा, “आगामी चुनाव में पहली बार बड़ी संख्या में भाजपा मतदाता आप को वोट देंगे.” केजरीवाल ने आगे कहा, “दिल्ली में 2014 के चुनावों से पहले मैंने एक पत्रकार को भविष्यवाणी की थी और लिखित रूप में दिया था कि कांग्रेस को दिल्ली में शून्य सीटें मिलेंगी और हम सरकार बनाएंगे. परिणाम आपके सामने हैं.”

Market Outlook This Week: मैक्रो डेटा, ग्लोबल ट्रेंड्स से तय होगी शेयर बाजार की चाल, क्या है एक्सपर्ट्स की राय

केजरीवाल ने किए कई दावे

केजरीवाल ने फिर पेपर पर अपनी अपने जीत के दावे को लिखा और इसे मीडियाकर्मियों को दिखाते हुए कहा, “आप गुजरात में सरकार बनाएगी. लोग बीजेपी से डरते हैं. कांग्रेस इस चुनाव में कहीं नहीं है. हम सरकारी विभागों में कर्मचारियों की आउटसोर्सिंग (ठेके पर कर्मचारियों को लगाना) को समाप्त करेंगे. हम गुजरात में पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे.” आप के लिए वोट मांगते हुए उन्होंने कहा, “चुनावों में मेरे पिछले अनुभव बताते हैं कि जब सरकारी कर्मचारी और संविदा कर्मचारी किसी पार्टी को वोट देते हैं, तो वह पार्टी चुनाव जीत जाती है. गुजरात में AAP पार्टी की लोकप्रियता को देखकर भाजपा नेता नाखुश और हैरान हैं. नतीजतन, उन्होंने आप कार्यकर्ताओं पर हमले शुरू कर दिए हैं.”

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 27-11-2022 at 16:09 IST

TRENDING NOW

Business News