Kejriwal Viral Video: केजरीवाल की गुजरात पुलिस से बहस का वीडियो हुआ वायरल, प्रोटोकॉल का जिक्र करने पर भड़क उठे दिल्ली के सीएम | The Financial Express

Kejriwal Viral Video: केजरीवाल की गुजरात पुलिस से बहस का वीडियो हुआ वायरल, प्रोटोकॉल का जिक्र करने पर भड़क उठे दिल्ली के सीएम

अरविंद केजरीवाल अहमदाबाद में एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर के घर डिनर के लिए जा रहे थे, पुलिस ने उन्हें सिक्योरिटी प्रोटोकॉल फॉलो करने को कहा तो वे बरस पड़े.

Kejriwal Viral Video: केजरीवाल की गुजरात पुलिस से बहस का वीडियो हुआ वायरल, प्रोटोकॉल का जिक्र करने पर भड़क उठे दिल्ली के सीएम
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से गुजरात पुलिस पर भड़कने का वीडियो वायरल हो रहा है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से गुजरात पुलिस पर भड़कने का वीडियो वायरल हो रहा है. अहमदाबाद का यह वीडियो उस वक्त का है, जब केजरीवाल अहमदाबाद में एक ऑटो ड्राइवर के घर डिनर के लिए जा रहे थे. वायरल वीडियो में केजरीवाल ऑटो में बैठे हैं, जबकि बाहर खड़ा एक पुलिस कर्मी उनसे प्रोटोकॉल फॉलो करने को कह रहा है. इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री भड़क उठे और पुलिस वाले से कहा कि मुझे आपकी सुरक्षा नहीं चाहिए, आप सुरक्षा के नाम पर मुझे जनता से मिलने से रोक रहे हैं. केजरीवाल ने यह भी कहा कि गुजरात पुलिस उन्हें जबरदस्ती सुरक्षा मुहैया कराना चाहती है और उनके मूवमेंट पर रोक लगाना चाहती है. पुलिस का यह रवैया गिरफ्तारी के बराबर है.

AAP ने वीडियो किया ट्वीट

वीडियो में केजरीवाल पुलिसवाले पर बरसते हुए कह रहे हैं कि आप मुझे गिरफ्तार नहीं कर सकते. वीडियो में पुलिसकर्मी को सिर्फ इतना ही कहते सुना जा सकता है कि उसे प्रोटोकॉल का पालन करना है. वीडियो में कहीं भी गुजरात पुलिस का जवान साफ तौर पर केजरीवाल को लोगों से मिलने या ड्राइवर के घर जाकर डिनर करने से रोकता नजर नहीं आ रहा है. अरविंद केजरीवाल ने खुद रात में दंताणी के घर डिनर करने की तस्वीरें भी शेयर की हैं. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं.

Financial Planning: निवेश करने से पहले खुद से पूछें ये जरूरी सवाल, रुपये-पैसे से जुड़े निर्णय लेने में होगी आसानी

आम आदमी पार्टी की गुजरात इकाई की तरफ से ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में दिल्ली के सीएम पुलिसकर्मी से कह रहे हैं, मैंने आपको पहले ही लिखा है कि मुझे आपकी सुरक्षा नहीं चाहिए. फिर भी, आप जबरदस्ती मुझे सुरक्षा देना चाहते हैं और इस बहाने मुझे जनता से मिलने नहीं दे रहे हैं. यह कोई तरीका है क्या? मुझे जबरदस्ती सुरक्षा देकर, आप मुझे अरेस्ट कर रहे हैं. आप ऐसा नहीं कर सकते हैं.

ऑटो ड्राइवर ने डिनर का दिया न्यौता

दरअसल सोमवार को केजरीवाल अहमदाबाद में अपनी पार्टी की तरफ से आयोजित ऑटो रिक्शा ड्राइवर्स की एक सभा में गए थे. वहां मौजूद विक्रमभाई दंताणी नाम के एक ऑटो ड्राइवर ने सभा में खड़े होकर अरविंद केजरीवाल को अपने घर डिनर के लिए आमंत्रित किया. AAP ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें ऑटो ड्राइवर दंताणी सभा में खड़े होकर बता रहे हैं कि वे केजरीवाल के बहुत बड़े फैन हैं और उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखा है, जिसमें केजरीवाल पंजाब में एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर के घर डिनर के लिए गए थे. दंताणी ने केजरीवाल से पूछा कि क्या आप मेरे घर खाना खाने आएंगे. इस पर केजरीवाल ने डिनर का निमंत्रण स्वीकार कर लिया. केजरीवाल ने कहा कि उन्हें पंजाब और गुजरात दोनों जगहों के ऑटो रिक्शा चालकों से बहुत प्यार मिला है. गुजरात के ऑटो ड्राइवर से बातचीत के दौरान केजरीवाल ने डिनर के लिए रात 8 बजे आने की बात कही.

सत्यपाल मलिक के उपराष्ट्रपति वाले बयान को कांग्रेस ने बताया मोदी की रेवड़ी, कहा-सच न बोलने के लिए दिया था ऑफर

अरविंद केजरीवाल और गुजरात पुलिस के बीच बहस के वीडियो के अलावा एक और वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है, जिसमें केजरीवाल ऑटो में बैठकर जा रहे हैं, जबकि सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के लिए तैनात पुलिस अपनी गाड़ी में उनके साथ-साथ जा रही है. पुलिस का एक जवान उस ऑटो में भी ड्राइवर के बगल में बैठा दिख रहा है, जिसमें केजरीवाल अपने सहयोगियों के साथ बैठे हैं. इससे पहले आम आदमी पार्टी गुजरात पुलिस पर अपने अहमदाबाद स्थित कार्यालय पर छापेमारी करने का आरोप भी लगा चुकी है, जबकि पुलिस ने कहा है कि ऐसा कोई छापा नहीं मारा गया है. 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News