मुख्य समाचार:

देश में बढ़ेगा लॉकडाउन! केजरीवाल ने बताया- पीएम मोदी ने लिया फैसला

केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया है.

April 11, 2020 4:48 PM
arvind kejriwal said pm modi has taken correct decision to extend lockdownकेजरीवाल ने ट्वीट कर बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया है. (File Pic)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया है. उन्होंने ट्वीट में कहा कि पीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने का सही फैसला लिया है. उन्होंने लिखा कि आज भारत की स्थिति बहुत से विकसित देशों से इसलिए बेहतर है क्योंकि हमने लॉकडाउन को जल्दी शुरू किया था. अगर यह अब रोक दिया गया, तो इसके फायदे खो जाएंगे. फायदों को लेने के लिए इसको बढ़ाना जरूरी है.

पीएम मोदी की शनिवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत हुई. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्हें पूरे देश में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का सुझाव दिया.

अमरिंदर सिंह ने भी दिया सुझाव

इसके अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में देशभर में लॉकडाउन को कम से कम दो हफ्ते बढ़ाने का सुझाव दिया. इसके साथ उन्होंने इंडस्ट्री और कृषि क्षेत्रों के लिए खास रियायतें देने की भी राय दी है. उन्होंने रैपिड टेस्टिंग किट की जल्दी सप्लाई को भी कहा है.

मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में PM मोदी ने कहा कि जान है तो जहान है, जब मैंने राष्ट्र के नाम सन्देश दिया था, तो शुरुआत में बल दिया था कि हर नागरिक की जान बचाने के लिए लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंशिंग का पालन बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि देश के अधिकतर लोगों ने बात को समझा और घरों में रहकर दायित्व निभाया.

देश का विदेशी मुद्रा भंडार घटा, 474.66 अरब डॉलर हुआ आंकड़ा

जान भी, जहान भी: पीएम मोदी

इसके अलावा उन्होंने कहा कि अब भारत के उज्जवल भविष्य के लिए,समृद्ध और स्वस्थ भारत के लिए जान भी जहान भी, दोनों पहलुओं पर ध्यान आवश्यक है, जब देश का प्रत्येक व्यक्ति जान भी और जहान भी, दोनों की चिंता करते हुए अपने दायित्व निभाएगा, सरकार और प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन करेगा.

प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि पीएम ने बताया कि हमें लॉकडाउन पर समझौता नहीं करना चाहिए. और हमें इसे अगले 15 दिन के लिए बढ़ाने के सुझाव मिल रहे हैं. उनके मुताबिक पीएम ने कहा है कि अगले 1-2 दिन में भारत सरकार अगले 15 दिनों के लिए गाइडलाइंस का एलान करेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. देश में बढ़ेगा लॉकडाउन! केजरीवाल ने बताया- पीएम मोदी ने लिया फैसला

Go to Top