मुख्य समाचार:

मॉन्ट ब्लांक पेन से पटेक फिलिप घड़ियों तक, महंगे ब्रांड्स के शौकीन थे अरुण जेटली

अरुण जेटली का शनिवार को नई दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में 66 वर्ष की उम्र में निधन हो गया.

August 25, 2019 4:11 PM
Arun Jaitley was fond of expensive brands, jaitely's love for branded thingsImage: Reuters

कुर्ता पायजामा और जैकेट के साथ दिवंगत अरुण जेटली (Arun Jaitley) की राजनीतिक छवि अक्सर अखबारों और टीवी पर सुर्खियों में रहती थी. लेकिन राजनीतिक रंग में रंगने से पहले पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली महंगे ब्रांडस के शौकीन थे, फिर चाहे वह लंदन की बेस्पोक शर्ट हो या फिर जॉन लॉब द्वारा हाथ से बनाए गए जूते. जेटली को मॉन्ट ब्लांक पेन और पटेक फिलिप ब्रांड की घड़ी भी खासी पसंद थी.

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को नई दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में 66 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. वह नौ अगस्त से यहां भर्ती थे. रविवार को दोपहर सवा तीन बजे के करीब निगमबोध घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया.

जेटली घड़ियों, कलमों, शॉल, शर्ट और यहां तक कि जूतों का भी शौक रखते थे और उनके कलेक्शन में ‘‘पटेक फिलिप (घड़ियों में) से मॉन्ट ब्लांक (कलमों में)’’ तक शामिल हैं. लेखक-पत्रकार कुमकुम चड्ढा ने अपनी किताब ‘द मैरीगोल्ड स्टोरी’ के ‘‘अरुण जेटली: द पाइड पाइपर’’ शीर्षक वाले एक चैप्टर में कहा है, ‘‘…अरुण की मॉन्ट ब्लांक कलमों और उत्कृष्ट ‘जामावार’ शॉल के कलेक्शन के जिक्र की जरूरत है. वह मॉन्ट ब्लांक की नई कलमों के लॉन्च होने के साथ ही उन्हें खरीदने वालों में से थे.’’

अरुण जेटली पंचतत्व में विलीन, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

वकील से बन गए राजनेता, लेकिन ब्रांडेड चीजों से बना रहा नाता

किताब में जेटली के एक करीबी मित्र का भी हवाला दिया गया है, जो स्वीकार करते हैं कि तड़क-भड़क से सादगीपूर्ण झुकाव के बावजूद वकील से राजनेता बने जेटली ब्रांड को लेकर सजग बने रहे. किताब में लिखा गया है, ‘‘यद्यपि अरुण जेटली ने अपने पहनावे में काफी बदलाव कर लिया है लेकिन ब्रांड को लेकर वे अब भी सजग हैं. उन्होंने अपने बेटे रोहन के लिए जूतों की जो पहली जोड़ी खरीदी थी वह सल्वाटोर फैरागामो (प्रसिद्ध इतालवी लग्जरी ब्रांड) की थी.’’

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. मॉन्ट ब्लांक पेन से पटेक फिलिप घड़ियों तक, महंगे ब्रांड्स के शौकीन थे अरुण जेटली

Go to Top