सर्वाधिक पढ़ी गईं

दिल्ली में करीब 25 हजार नए कोरोना केस, 24 घंटों में पॉजिटिविटी रेट 24% से बढ़कर 30%: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोविड-19 के करीब 25 हजार केस सामने आए हैं.

Updated: Apr 18, 2021 1:52 PM
around 25 thousand new covid-19 cases positivity rate increased to 30 percent in delhi says arvind kejriwalदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोविड-19 के करीब 25 हजार केस सामने आए हैं.

Delhi Covid-19 Situation: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोविड-19 के करीब 25 हजार केस सामने आए हैं. उन्होंने बताया कि दिल्ली में 10 हजार बेड हैं, जिसमें से केंद्र सरकार के बेड भी शामिल हैं. इनमें से, वर्तमान में 1,800 बेड कोविड-19 के लिए आरक्षित हैं. उन्होंने बताया कि वे केंद्र से कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए 10 हजार बेड में से 7,000 आवंटित करने की प्रार्थना करते हैं.

अमित शाह से बेड की कमी पर की बात: केजरीवाल

दिल्ली सीएम ने कहा कि पिछले 24 घंटों में पॉजिटिविटी रेट 24 फीसदी से बढ़कर 30 फीसदी पर पहुंच गया है. 100 से कम आईसीयू बेड बचे हैं और ऑक्सीजन की कमी है. उन्होंने बताया कि शनिवार को डॉ हर्षवर्धन और रविवार सुबह अमित शाह से बिस्तरों की कमी को लेकर बात की और उन्हें जानकारी दी कि उन्हें बेहद जरूरत है.

केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वे अगले दो-तीन दिनों में यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलैक्स, कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में भी 6 हजार से ज्यादा हाई-फ्लो ऑक्सीजन बेड जोड़ेंगे. और कुछ स्कूलों को भी कोविड केंद्रों में बदला जाएगा और राधा स्वामी सत्संग बेस में कोविड सुविधा को दोबारा खोला जाएगा.

JEE Main April 2021: कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए इंजीनियरिंग में दाखिले की परीक्षा टली, नई तारीखों का अभी एलान नहीं

राजधानी में आईसीयू बेड की कमी: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि राजधानी में आईसीयू बेड की कमी हो रही है और वर्तमान में 100 से भी कम बचे हैं. ऑक्सीजन भी खत्म हो रही है. उन्होंने बताया कि एक निजी अस्पताल ने उन्हें शनिवार को बताया कि उनकी ऑक्सीजन लगभग खत्म हो चुकी है लेकिन विपत्ति को रोक लिया गया. वे केंद्र से भी मदद को लेकर पूछ रहे हैं और उन्हें मिल रही है. इसके लिए वे उनका धन्यवाद करते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. दिल्ली में करीब 25 हजार नए कोरोना केस, 24 घंटों में पॉजिटिविटी रेट 24% से बढ़कर 30%: अरविंद केजरीवाल

Go to Top