मुख्य समाचार:

भारत में 31 हुए कोरोना वायरस के मामले, दिल्ली में एक और संक्रमित

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है.

March 6, 2020 3:31 PM

Another Delhi resident tests positive for coronavirus, cases in India rise to 31, health ministry

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को दिल्ली का एक और व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि व्यक्ति ने थाइलैंड और मलेशिया की यात्रा की थी. इसके बाद भारत में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 31 हो गई है. दिल्ली में कोरोना वायरस का यह तीसरा मामला है. स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि नए संक्रमित व्यक्ति की तबीयत स्थिर है और उसकी निगरानी की जा रही है.

इससे पहले गुरुवार को गाजियाबाद के एक व्यक्ति के कोरोनावायरस से पीड़ित होने की पुष्टि होने के बाद संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा 30 हो गया था. गाजियाबाद के इस व्यक्ति ने हाल ही में ईरान की यात्रा की है. अन्य लोगों में 16 इटालियन पर्यटक और उनका ड्राइवर, तीन केरल से, एक हैदराबाद, दो दिल्ली और छह आगरा से हैं. हालांकि डॉ हर्षवर्धन ने बताया है कि केरल के तीनों संक्रमित व्यक्तियों की सेहत ठीक हो चुकी है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है.

दिल्ली में प्राइमरी स्कूल बंद

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के चलते दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एलान किया है कि दिल्ली में 5वीं कक्षा तक के लिए सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे.

पैसेंजर्स को कोरोनावायरस से बचा सकती है यह SUV कार! हाथों हाथ बुक हो गईं 30,000 यूनिट

हर विदेशी यात्री को चिकित्सा जांच से गुजरना अनिवार्य

ताजा परामर्श के अनुसार, किसी भी देश से आने वाले विदेशी यात्री को चिकित्सा जांच से गुजरना अनिवार्य है. इसके लिए पर्याप्त जांच उपाय किए गए हैं और कुल 30 हवाई अड्डों पर यात्रियों की जांच की जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डबल्यूएचओ) के सहयोग से कोविड-19 पर एक दिवसीय राष्ट्रीय-स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम भी आयोजित किया है. प्रशिक्षण कार्यक्रम में सभी राज्यों और रेलवे, रक्षा तथा अर्धसैनिक बलों के अस्पतालों के 280 स्वास्थ्य अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. भारत में 31 हुए कोरोना वायरस के मामले, दिल्ली में एक और संक्रमित

Go to Top