scorecardresearch

उत्तराखंड में अंकिता भंडारी का शव मिलने के बाद भड़की भीड़, निलंबित बीजेपी नेता के बेटे के रिज़ॉर्ट में लगाई आग

उत्तराखंड के पूर्व मंत्री व निलंबित बीजेपी नेता विनोद आर्य का बेटा पुलकित आर्य है अंकिता भंडारी मर्डर केस का मुख्य आरोपी

उत्तराखंड में अंकिता भंडारी का शव मिलने के बाद भड़की भीड़, निलंबित बीजेपी नेता के बेटे के रिज़ॉर्ट में लगाई आग
अंकिता हत्याकांड मामले के मुख्य आरोपी पुलकित को उत्तराखंड पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. (ANI)

Ankita Bhandari murder : उत्तराखंड के ऋषिकेश जिले के एक नहर से शनिवार को 19 साल की युवती अंकिता भंडारी (Ankita Bhandari) का शव बरामद किया गया. इसके कुछ घंटों बाद भड़की भीड़ ने उस रिजॉर्ट को आग के हवाले कर दिया जिसमें अंकिता काम करती थी. रिजॉर्ट उत्तराखंड के पूर्व मंत्री व बीजेपी नेता विनोद आर्य (Uttarakhand BJP minister Vinod Arya) के छोटे बेटे पुलकित आर्य (Pulkit Arya) की है जो इस मामले (Ankita Bhandari Murder Case) का मुख्य आरोपी है. घटना के बाद भाजपा ने विनोद आर्य को पार्टी से निलंबित कर दिया है.

Delhi: गौतम गंभीर बोले, सुबह-शाम केजरीवाल की आलोचना करने की जरूरत नहीं, दिल्ली बीजेपी को बताना होगा अपना विजन

निलंबित बीजेपी नेता का बेटा है मुख्य आरोपी

अंकिता का शव (Ankita’s mortal) ऋषिकेश जिले के चिल्ला नहर (Chilla canal in Rishikesh) से बरामद किया गया है. यह जानकारी एक पुलिस अफसर ने दी है. पुलिस अफसर ने बताया कि मृत युवती के भाई और पिता ने मौके पर मौजूद होकर शव की शिनाख्त की है. पुलिस ने शुक्रवार को इस मामले के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के साथ दो अन्य को गिरफ्तार कर चुकी है. मृतक अंकिता भंडारी लक्ष्मण झूला (Laxman Jhula) इलाके में स्थित वनतारा रिजॉर्ट (Vanantra Resort) में बतौर रिसेप्शनिस्ट काम करती थी. पुलिस ने बताया कि रिजॉर्ट के मैनेजर समेत हत्याकांड के सभी आरोपियों ने एक विवाद के बाद अंकिता को नहर में धकेलने की बात स्वीकार की है. इस बीच शनिवार को मामले के मुख्य आरोपी पुलकित के बड़े भाई आर्यन को राज्य पिछड़ा वर्ग कमिशन (State OBC commission) के डिप्टी चेयरमैन पद से हटा दिया गया है.

CUET PG 2022 Final Answer Key: सीयूईटी पोस्ट ग्रेजुएट परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी, एनटीए की वेबसाइट से ऐसे करें डाउनलोड

अंकिता मर्डर केस की जांच करेगी SIT

अंकिता मर्डर केस की जांच के लिए विशेष जांच दल यानी एसआईटी (SIT) गठित की जा चुकी है. इसकी जानकारी देते हुए शनिवार की सुबह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Uttarakhand Chief Minister Pushkar Singh Dhami ) ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा कि आज प्रातः काल बेटी अंकिता का पार्थिव शव बरामद कर लिया गया. इस हृदय विदारक घटना से मन अत्यंत व्यथित है.

अपने इसी ट्वीट में उन्होंने बताया कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने हेतु पुलिस उपमहानिरीक्षक पी. रेणुका देवी जी (Deputy Inspector General of Police P Renuka Devi) के नेतृत्व में SIT का गठन कर इस गंभीर मामले की गहराई से जांच के भी आदेश दे दिए हैं. इसके अलावा सीएम धामी ने सभी जिलाधिकारियों को राज्य भर में स्थित रिजॉर्ट्स की जांच करने और अवैध रूप से रिजॉर्ट संचालित करने वालों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News

X