सर्वाधिक पढ़ी गईं

Amarinder’s New Party:अमरिंदर सिंह ने नई पार्टी बनाने का किया ऐलान, बीजेपी से तालमेल के लिए रखी शर्त

कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि वह अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी से गठबंधन कर सकते हैं लेकिन कृषि कानूनों के मामले में फैसला किसानों के पक्ष में होना चाहिए.

October 19, 2021 11:34 PM
पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि वह जल्द ही अपनी नई राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान करेंगे

पंजाब कांग्रेस में अंदरुनी झगड़े की वजह से इस्तीफा देने के एक महीने बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Capt. Amarinder Singh) ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है. मंगलवार को उन्होंने कहा कि वह नई राजनीतिक पार्टी बनाएंगे और अगर कृषि कानून के खिलाफ विरोध कर रहे किसानों के हक में फैसला होता है तो वह अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी से गठजोड़ कर लेंगे.

जल्द होगा नई पार्टी का ऐलान

अमरिंदर सिंह के सलाहकार रवीन ठुकराल की ओर से किए गए एक के बाद एक ट्वीट में कहा गया कि पंजाब के सीएम जल्द ही नई पार्टी के गठन का ऐलान करेंगे. ठुकराल के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा गया कि पंजाब के भविष्य की लड़ाई जारी है हम जल्द ही राज्य, इसकी जनता और कृषि कानून का विरोध कर रहे किसाानों के हितों की रक्षा के लिए अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान करेंगे.

बीजेपी और अकाली दल के टूटे धड़ों से हो सकता है तालमेल

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगले साल विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन की उम्मीद है लेकिन यह तभी होगा जब किसानों का आंदोलन खत्म हो और फैसला उनके पक्ष में हो. उन्होंने कहा कि हम समान विचारधारा वाला पार्टी जैसे अकाली दल से अलग हुए धड़े के साथ भी समझौता कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि अकाली दल के अलग हुए ढींढसा और ब्रह्मपुरा गुट से गठबंधन हो सकता है.

CWC Meeting: G-23 को सोनिया का जवाब, कहा- मैं ही हूं कांग्रेस की फुल टाइम प्रेसिडेंट, मीडिया के जरिये बात न करें

अमरिंदर ने कहा- पंजाब को बाहरी और भीतरी, दोनों खतरों से बचाना होगा

अमरिंदर ने कहा कि पंजाब और इसके लोगों के हितों को पूरा किए बगैर वह चैन से नहीं बैठेंगे. पंजाब में राजनीतिक स्थिरता की जरूरत है. इस राज्य को आंतरिक और बाहरी खतरों, दोनों से बचाने की दरकार है. उन्होंने कहा कि पंजाब में शांति और सुरक्षा के लिए जो भी करना होगा वह करेंगे. पिछले महीने पंजाब कांग्रेस में बढ़ते अंदरुनी झगड़े के चरम पर पहुंच जाने के बाद कांग्रेस आलाकमान ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को इस्तीफा देने के लिए कह दिया था. नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के साथ ही अमरिंदर को इस्तीफा देने के लिए कह दिया गया था. इसके बाद कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को नया मुख्यमंत्री बना दिया था. हालांकि चन्नी मंत्रिमंडल में कुछ मंत्रियों के शामिल किए जाने से नाराज सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष से इस्तीफा दे दिया था. बाद में वह फिर अध्यक्ष बनने के लिए तैयार हो गए थे.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Amarinder’s New Party:अमरिंदर सिंह ने नई पार्टी बनाने का किया ऐलान, बीजेपी से तालमेल के लिए रखी शर्त

Go to Top