फिलहाल अन्य बैंकों के मर्जर की योजना नहीं, आंतरिक मजबूती पर है ध्यान: PNB MD

बैंक वृद्धि तथा फंसे कर्ज की वसूली पर गौर कर रहा है.

Amalgamation not on cards; focus on internal consolidation: PNB MD
इस वक्त बैंकिंग इंडस्ट्री में मर्जर का दौर चल रहा है. (Reuters)

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की फिलहाल अन्य बैंकों का अधिग्रहण करने की कोई योजना नहीं है. इस वक्त बैंक आंतरिक एकीकरण और खुद को वित्तीय रूप से मजबूत बनाने पर ध्यान दे रहा है. यह बात पीएनबी के प्रबंध निदेशक सुनील मेहता ने कही है.

धुंधला रहा है नीरव मोदी प्रकरण

मेहता ने कहा कि 14,000 करोड़ रुपये का नीरव मोदी प्रकरण अब ओझल हो रहा है और बैंक वृद्धि तथा फंसे कर्ज की वसूली पर गौर कर रहा है. बैंक की कर्ज वृद्धि उद्योग के औसत से अधिक है और पुनरूद्धार की गति की सराहना करते हुए सरकार ने 5,431 करोड़ रुपये का पूंजी समर्थन उपलब्ध कराने का निर्णय किया है.

यह पूछे जाने पर कि क्या PNB सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे बैंकों का अधिग्रहण करने जा रहा है, मेहता ने कहा कि हमारी तरफ से अभी ऐसा कुछ भी नहीं है. अगर प्रस्ताव आते हैं तो यह विभिन्न परिस्थितियों पर निर्भर करेगा.

पिछले महीने हुई थी BOB, विजया बैंक व देना बैंक के विलय की घोषणा

बता दें कि इस वक्त बैंकिंग इंडस्ट्री में मर्जर का दौर चल रहा है. पिछले महीने सरकार ने बैंक आॅफ बड़ौदा, विजया बैंक तथा देना बैंक के विलय की घोषणा की. इससे पहले SBI में इसके 6 सहयोगी बैंकों का मर्जर हो चुका है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News