सर्वाधिक पढ़ी गईं

Allopath vs Ramdev: IMA ने बाबा रामदेव के खिलाफ भेजा 1000 करोड़ रुपये का नोटिस

आईएमए ने बाबा रामदेव से अगले 15 दिनों के भीतर विवादित बयान पर वीडियो के जरिए खंडन और लिखित में माफी मांगने को कहा है.

Updated: May 26, 2021 1:18 PM
allopathy vs yogguru baba ramdev ima sends defamation notice of 1000 crore rs ask for written apology and post a video countering the statements given by himएलोपैथी और एलोपैथ डॉक्टरों पर विवादित बयान देने के मामले में योगगुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें आज और बढ़ गईं. (Image- PTI)

Allopath vs Ramdev:  एलोपैथी और एलोपैथ डॉक्टरों पर विवादित बयान देने के मामले में योगगुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें आज और बढ़ गईं. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) उत्तराखंड ने रामदेव को 1 हजार करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भेजा है. इसके अलावा रामदेव से अगले 15 दिनों के भीतर विवादित बयान के खंडन और लिखित में माफी मांगने को कहा है. आईएमए उत्तराखंड के मुताबिक अगर 15 दिनों के भीतर वह वीडियो पोस्ट के जरिए अपने बयान का खंडन नहीं करते हैं और लिखित माफी नहीं मांगते हैं तो उनसे 1 हजार करोड़ रुपये की मांग की जाएगी.

रामदेव ने क्या दिया था बयान

आईएमए उत्तराखंड ने बाबा रामदेव को भेजे गए नोटिस में कहा है कि वह लिखित में माफी मांगें. ऐसा न करने की स्थिति में आईएमए उत्तराखंड उत्तराखंड राज्य में अपने लगभग दो हजार सदस्यों के लिए प्रति सदस्य 50 लाख रुपये की दर से से 1 हजार करोड़ रुपये की मांग करेगा. बता दें कि यह नोटिस बाबा रामदेव के उस बयान पर भेजा गया है जिसमें उन्होंने कहा था कि एलोपैथिक दवाइयां खाने से लाखों लोगों की मौत हुई है और उन्होंने एलोपैथी को दिवालिया साइंस कह दिया था. हालांकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के एतराज के बाद रामदेव ने इस बयान को वापस ले लिया था लेकिन उसके बाद उन्होंने एक बार फिर एलोपैथिक पद्धति पर सवाल उठाते हुए आईएमए से 25 सवाल किए.

भारत सरकार के खिलाफ कोर्ट पहुंचा WhatsApp! कहा- नए नियमों से खत्म हो जाएगी प्राइवेसी

कोरोनिल किट के विज्ञापन पर क्या है डिमांड

आईएमए उत्तराखंड द्वारा भेजे गए नोटिस में 76 घंटे के अंदर दिव्य श्वासारि कोरोनिल किट के उस भ्रामक विज्ञापन को उन सभी जगहों से वापस लेने को कहा है जहां इसे कोरोना वैक्सीन लगने के बाद होने वाले साईड इफेक्ट के बुरे प्रभाव और कोरोना संक्रमण के खिलाफ प्रभावी दवाई देते हुए प्रचारित किया गया है. कोरोनिल किट का विज्ञापन 72 घंटे के भीतर वापस ने लेने की स्थिति में आईएमए उत्तराखंड ने एफआईआर और मानहानि को लेकर याचिका दायर करने की चेतावनी दी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Allopath vs Ramdev: IMA ने बाबा रामदेव के खिलाफ भेजा 1000 करोड़ रुपये का नोटिस

Go to Top