मुख्य समाचार:

Indian Oil की डीलरशिप के नाम पर हो रहा है फर्जीवाड़ा, कंपनी ने किया सावधान

अगर आपको इंडियन ऑयल की डीलरशिप लेने के लिए कहीं पर विज्ञापन दिख रहा है या किसी वेबसाइट पर इसके लिए अप्लाई करने की कोई ऑफरिंग है, तो सावधान हो जाएं. ये विज्ञापन या वेबसाइट फर्जी भी हो सकते हैं.

Updated: Aug 10, 2020 1:41 PM
Alert! some Unscrupulous websites are falsely using Indian Oil name & fraudulently offering Petrol Pump dealerships, beware of fraudulent Petrol Pump dealership offeringImage: Reuters

अगर आपको इंडियन ऑयल (Indian Oil) की डीलरशिप लेने के लिए कहीं पर विज्ञापन दिख रहा है या किसी वेबसाइट पर इसके लिए अप्लाई करने की कोई ऑफरिंग है, तो सावधान हो जाएं. यह विज्ञापन या वेबसाइट फर्जी भी हो सकते हैं और आपके साथ फ्रॉड हो सकता है. इसके बारे में खुद इंडियन ऑयल ने चेतावनी जारी की है.

कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए लोगों को सावधान किया है कि कुछ वेबसाइट इंडियन ऑयल के नाम का झूठा इस्तेमाल कर रही हैं और पेट्रोल पंप डीलरशिप की जालसाजी भरी पेशकश कर रही हैं. इसलिए इनसे बचें. इंडियन ऑयल ने अपने ट्वीट में एक फर्जी वेबसाइट का उदाहरण भी दिया है, जो कि https://petrolpampdealerchayan.in है.

कंपनी ने आम जनता को चेतावनी दी है कि ऐसी वेबसाइट्स के झांसे में न आएं. अगर पेट्रोल पंप डीलरशिप को लेकर कोई जानकारी हासिल करनी हो तो सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों के निकटतम डिवीजनल ऑफिस में संपर्क करें या फिर https://petrolpumpdealerchayan.in पर विजिट करें.

फिलहाल ये तीन हैं PSU ऑयल कंपनियां

इस वक्त देश में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड, भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड और हिंदुस्तान पेट्रोलियन कॉरपोरेशन लिमिटेड, ये तीन सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियां हैं. इसमें से बीपीसीएल का जल्द ही निजीकरण होने वाला है. बीपीसीएल में सरकार अपनी समूची 52.98 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच रही है.

M&M: मुनाफे में 97% गिरावट के बाद भी बना ब्रोकरेज की पसंद, निवेशकों को मिल सकता है 25% रिटर्न

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Indian Oil की डीलरशिप के नाम पर हो रहा है फर्जीवाड़ा, कंपनी ने किया सावधान

Go to Top