मुख्य समाचार:

FANI हुआ खतरनाक: भुबनेश्ववर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट को भारी नुकसान, अभी तक की जानकारी के अनुसार आठ लोगों की मौत

FANI: भुवनेश्वर एयरपोर्ट और कोलकाता एयरपोर्ट को 5 मई तक बंद कर दिया है.

May 3, 2019 10:13 PM
भुबनेश्ववर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट को भारी नुकसान हुआ.

Cyclone FANI: ओडिशा में चक्रवाती तूफान फानी ने बहुत तबाही मचाई है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक आठ लोगों की इस चक्रवाती तूफान के कारण मौत हो चुकी है. भुवनेश्वर में स्थित बीजू पटनायक इंटरनैशनल एयरपोर्ट को बहुत नुकसान पहुंचा है. ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में स्थित एम्स को भी भारी नुकसान पहुंचा है. हालांकि अस्पताल के सभी लोगों को सुरक्षित बताया जा रहा है. फानी चक्रवात को देखते हुए DGCA पहले ही भुवनेश्वर और कोलकाता से आने-जाने वाली सभी फ्लाइट्स को 5 मई तक के लिए बंद कर चुकी है. मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. एयर ट्रैफिक पुलिस से क्लीयरेंस के बाद ही फ्लाइट्स को दोबारा चलाया जाएगा.

FANI: अब तक 157 ट्रेनें रद्द

रेलवे ने तूफान के मद्देनजर 3 मई को दिल्ली और हरिद्वार से पुरी, भुवनेश्वर और विशाखापत्तनम जाने वाली सात ट्रेनें कैंसल कर दी हैं. एक ट्रेन 4 मई को कैंसल की गई है और एक-एक ट्रेन 6 और 7 मई को कैंसल की गई है. फोनी तूफान के चलते रेलवे 1 से 3 मई के बीच पहले ही 147 ट्रेनें कैंसल कर चुका है.

3 स्पेशल ट्रेन

रेलवे ने अब तक प्रभावित क्षेत्रों से यात्रियों को लाने के लिए तीन स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की है. एक विशेष ट्रेन दिन में 12 बजे पुरी से शुरू होगी जो कोलकाता के शालीमार की तरफ जाएगी. इसमें आरक्षित एवं अनारक्षित डिब्बे हैं.

कोई कैंसिलेशन चार्ज नहीं

इसी बीच कई सारी एयरलाइंस कंपनी ने भुवनेश्वर और कोलकाता आने जाने वाली 5 मई तक की सभी प्लाइट्स को कैंसिल कर दिया है. इन सभी प्लाइट्स पर यात्री से किसी भी तरह का कोई कैंसिलेशन चार्ज या पेनल्टी नहीं वसूली जाएगी. यात्री को पूरा-पूरा रिफंड दिया जाएगा. साथ ही यात्री उड़ान की निर्धारित तिथि से सात दिन के भीतर अपनी उड़ानों को फिर से बुक कर सकते हैं

कैंसिलेशन चार्ज और पेनल्टी ना लगाने वाली प्रमुख फ्लाइट्स में एअर इंडिया, विस्तारा, गोएयर, स्पाइसजेट और इंडिगो शामिल हैं. इन सभी ने अपने ट्विटर हैंडल पर कैंसिल्ड फ्लाइट्स की जानकारी दी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. FANI हुआ खतरनाक: भुबनेश्ववर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट को भारी नुकसान, अभी तक की जानकारी के अनुसार आठ लोगों की मौत

Go to Top