सर्वाधिक पढ़ी गईं

Air India के यात्रियों को बड़ी राहत, 30 जून तक फ्री में बदलें यात्रा का शेड्यूल, जानिए क्या हैं शर्तें

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते देश के कई हिस्सों में आवाजाही प्रभावित हुई है. इसे देखते हुए सरकारी विमानन कंपनी Air India ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है.

Updated: May 26, 2021 4:52 PM
Air India extends offer of change in travel date flight number and sector KNOW HERE IN DETAILSजिन यात्रियों को एयर इंडिया के जरिए देश के किसी हिस्से में जाना है, वे बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के यात्रा की तारीख, उड़ान संख्या और सेक्टर में बदलाव कर सकते हैं.

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन/रिस्ट्रिक्शंस लगे हुए हैं. ऐसे में कई हिस्सों में आवाजाही प्रभावित हुई है. इसे देखते हुए सरकारी विमानन कंपनी Air India ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है. जिन यात्रियों को एयर इंडिया के जरिए देश के किसी हिस्से में जाना है, वे बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के यात्रा की तारीख, उड़ान संख्या और सेक्टर में बदलाव कर सकेंगे. यह ऑफर 30 जून 2021 तक की यात्रा के लिए उपलब्ध है और टिकट डेट में एक बार बदलाव कर सकेंगे. एयर इंडिया ने इसके बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है.

June 2021 Bank Holiday: जून में इन तारीखों को बंद रहेंगे बैंक, पहले निपटा लें जरूरी काम

Air India के टिकट में बदलाव को लेकर शर्तें

  • यह ऑफर घरेलू यात्रा (PURE Domestic itinerary) के साथ जारी सभी 098 डॉक्यूमेंट्स पर लागू हैं.
  • ऑफर एयर इंडिया की वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर जारी टिकटों पर लागू नहीं है क्योंकि इन पर फ्री चेंज ऑप्शन पहले ही ऑफर किया जा चुका है.
  • 30 जून 2021 तक की यात्रा के टिकटों पर यह ऑफर उपलब्ध है और पैसेंजर अपने मौजूदा टिकटों की वैधता के मुताबिक नई तारीखों के लिए फिर से बुकिंग कर सकते हैं.
  • टिकट किस दिन खरीदा गया है, इसका फ्री चेंज ऑप्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.
  • अगर कोई यात्री सेक्टर बदलने का फैसला करता है तो एक बार फिर से जारी करने का शुल्क माफ किया जाएगा लेकिन अन्य चार्जों का पेमेंट करना होगा.
  • सभी श्रेणियों और सभी प्रकार के रियायती टिकटों और एफएफपी रिडेंप्शन टिकटों पर यह ऑफर लागू है.
  • जो यात्री चेंज ऑप्शन का लाभ ले चुके हैं लेकिन उन्हें नई तारीख में समान बुकिंग क्लास नहीं मिल रहा है, वे किराए में डिफरेंस को चुकाकर बुकिंग कर सकते हैं. अगर समान बुकिंग क्लास उपलब्ध है लेकिन टैक्स में डिफरेंस आ रहा है तो यह डिफरेंस यात्री को चुकाना होगा.
  • जो यात्री इससे पहले फ्री चेंज ऑफर का लाभ उटा चुके हैं, वे एक बार फिर इसका फायदा उठा सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Air India के यात्रियों को बड़ी राहत, 30 जून तक फ्री में बदलें यात्रा का शेड्यूल, जानिए क्या हैं शर्तें

Go to Top