सर्वाधिक पढ़ी गईं

जेट एयरवेज के विमानों को पट्टे पर ले सकती है एयर इंडिया एक्सप्रेस, 50 कमांडर भी होंगे नियुक्त

एयर इंडिया एक्सप्रेस पट्टे पर ले सकती है जेट एयरवेज के विमान

Updated: Apr 21, 2019 6:39 PM
Air India Express, एयर इंडिया एक्सप्रेस, Lease, Jet Airways, Boeing 737 Air Craft, जेट एयरवेज, Cash Crisis, Air Indiaएयर इंडिया एक्सप्रेस पट्टे पर ले सकती है जेट एयरवेज के विमान

Air India Express: सस्ती दर की विमानन सेवाएं देने वाली एयर इंडिया की इकाई एयर इंडिया एक्सप्रेस निजी क्षेत्र की जेट एयरवेज के कुछ बोइंग 737 विमान पट्टे पर लेने को लेकर गौर कर रही है. पट्टे का किराया नहीं देने के कारण ये विमान फिलहाल देश के विभिन्न हवाई अड्डों पर खड़े हैं.

बता दें कि नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने अस्थायी तौर पर परिचालन बंद कर दिया है. इससे पहले, किराया नहीं देने के कारण 69 विमान परिचालन से हट गये थे. बाद में 16 अप्रैल को कंपनी ने अस्थायी रूप से सेवा बंद करते हुए बेड़े में शामिल अन्य विमानों का परिचालन भी बंद कर दिया.

Air India Express: अभी अंतिम निर्णय नहीं

एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्याम के सुंदर ने कोच्चि से न्यूज एजेंसी को बताया कि हम जेट एयरवेज के बी737 विमानों को पट्टे पर लेने पर गौर कर रहे हैं, लेकिन अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं हुआ है. वास्तविकता यह है कि कई अन्य चीजें हैं जिसपर गौर करने की जरूरत है. कोच्चि एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइन का मुख्यालय है.

50 कमांडर भी नियुक्त करने की योजना

यह पूछे जाने पर कि कंपनी जेट एयरवेज के कितने विमानों को ले सकती है, उन्होंने कहा, अभी ऐसी कोई संख्या नहीं है. श्याम सुंदर ने यह भी कहा कि एयरलाइन जेट एयरवेज के 50 कमांडर नियुक्त करने की योजना है. इसमें 20 को पहले ही नियुक्त किया जा चुका है.

Jet Airways की विमान सेवाएं बंद

लंबे समय से कैश क्राइसिस से गुजर रही निजी क्षेत्र की विमान कंपनी जेट एयरवेज ने बीते बुधवार को आखिरकार अपनी विमान सेवाएं अस्थाई तौर पर बंद कर दी है. बैंकों के समूह द्वारा 400 करोड़ रुपये की तुरंत सहायता उपलब्ध कराने से इनकार कर दिए जाने के बाद एयरलाइन ने यह घोषणा की. इसके पहले भी बोर्ड बैठक में जेट एयरवेज के मैनेजमेंट ने कहा था कि अगर तुरंत कंपनी को फंड नहीं मिला तो अस्थाई तौर पर काम काज बंद करना पड़ेगा. फिलहाल जेट एयरवेज में करीब 20 हजार लोगों की नौकरियों पर भी खतरा बन गया है.

कर्मचारियों का भविष्य अधर में

जेट एयरवेज के परिचालन बंद करने के फैसले से जहां यात्रियों, एयरलाइन के आपूर्तिकर्ताओं का करोड़ों रुपया फंस गया है, वहीं उसके 20 हजार से अधिक कर्मचारियों का भविष्य अधर में लटक गया है. एयरलाइन पर बैंकों का 8,500 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है जिसके चलते वह कर्ज संकट में फंसती चली गई.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. जेट एयरवेज के विमानों को पट्टे पर ले सकती है एयर इंडिया एक्सप्रेस, 50 कमांडर भी होंगे नियुक्त

Go to Top