मुख्य समाचार:

एम्स में भीषण आग, 6 घंटे बाद फायर सर्विस ने पाया काबू

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली कार्डियो न्यूरो केंद्र के आईसीयू में भर्ती हैं जो परिसर की एक अलग इमारत में स्थित है.

August 18, 2019 1:34 PM
aiims hospital fire next to arun jaitley icu buildingएम्स में आग लगी, दमकल की 34 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं.

AIIMS Hospital Fire: दिल्ली के एम्स अस्पताल में शनिवार की शाम आग लग गई, जिसके बाद दमकल की 34 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. आग पर 6 घंटे बाद काबू पा लिया गया. एम्स अस्पताल के ऊपर धुएं का काला गुबार उठता देखा गया. दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें अस्पताल के पीसी और टीचिंग ब्लॉक में आग लगने के संबंध में शाम करीब पांच बजे फोन आया और दमकल की 34 गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए तत्काल मौके पर भेजा गया.

शाम 5 बजे एम्स के पहले और दूसरे फ्लोर पर आग लगी थी, जो पांचवीं मंजिल तक पहुंच गई थी. जिस पर दमकल की 34 गाड़‍ियों की मदद से काफी हद तक काबू पा लिया गया था, लेकिन लगातार धुआं उठ रहा था. बताया जा रहा है कि एसी का कंप्रेसर फटने की वजह से पांचवीं मंजिल पर फिर आग लगी. हालांकि आग की इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

बता दें कि पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली कार्डियो न्यूरो केंद्र के आईसीयू में भर्ती हैं, जो परिसर की एक अलग इमारत में स्थित है.

सभी मरीज सुरक्षित

आग AIIMS के टीचिंग ब्लॉक में लगी. इस ब्लॉक में मरीजों को नहीं रखा जाता है. इस ब्लॉक में सिर्फ रिसर्च लैब और डॉक्टर्स के कमरे हैं. बताया जा रहा है कि इमरजेंसी लैब में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग पूरी लैब में फैल गई. ये ब्लॉक इमरजेंसी वॉर्ड के पास है. इसी वजह से सुरक्षा के लिहाज से इमरजेंसी वार्ड में भर्ती सभी मरीजों घटना स्थल से दूर किसी अन्य जगह शिफ्ट किया गया. किसी भी तरह के जान के नुकसान या किसी अन्य हानि की खबर नहीं आई है. सभी मरीज सुरक्षित बताए जा रहे हैं. आग लगने से एम्स के इमरजेंसी लैब, एरिया के बी ब्लॉक, वार्ड एबी1 और सुपरस्पेशियलिटी ओपीडी एरिया प्रभावित हुए हैं.

 

(सोर्स: ANI, PTI)

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. एम्स में भीषण आग, 6 घंटे बाद फायर सर्विस ने पाया काबू

Go to Top