सर्वाधिक पढ़ी गईं

Punjab Congress Crisis: अमित शाह और डोभाल से मुलाकात के बाद कैप्टन पंजाब रवाना, बीजेपी में शामिल होने से इनकार लेकिन कांग्रेस से भी किनारा

Punjab Congress Crisis: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह दिल्ली भाजपा में शामिल होने नहीं गए थे लेकिन कांग्रेस में भी बने रहने का उनका कोई इरादा नहीं है.

Updated: Sep 30, 2021 4:09 PM
After Amit Shah Captain Amarinder Singh meets NSA Ajit Doval amid rumours of joining BJPकैप्टन ने राजधानी दिल्ली में शाह और डोवाल से यह मुलाकात ऐसे समय में की है, जब पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से उनके बीजेपी से जुड़ने की अफवाहें तैर रही हैं.

Punjab Congress Crisis: Punjab Congress Crisis: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrindar Singh) ने राजधानी दिल्ली में कल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और आज 30 सितंबर को राजधानी दिल्ली में एनएसए अजीत डोभाल (Ajit Doval) से मुलाकात की. इसके बाद अब वह पंजाब के लिए रवाना हो गए. नई दिल्ली में इन मुलाकातों के बाद इसकी संभावना जताई जा रही थी कि वे बीजेपी में शामिल हो सकते हैं लेकिन आज कैप्टन ने इससे इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि वह भाजपा में शामिल नहीं होने गए थे लेकिन कांग्रेस में भी बने रहने का उनका कोई इरादा नहीं है.

कैप्टन ने राजधानी दिल्ली में शाह और डोभाल से यह मुलाकात ऐसे समय में की है, जब पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से उनके बीजेपी से जुड़ने की अफवाहें तैर रही थी. इस्तीफे के बाद उन्होंने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर प्रताड़ना के आरोप भी लगाए. पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं.

1 October: कल से बदल जाएंगे ये छह नियम, इन तीन बैंकों के चेक बुक हो जाएंगे बेकार, ध्यान दें नहीं तो बंद हो जाएगा Netflix-Amazon Prime

शाह से कृषि बिल को लेकर हुई बातचीत

एक दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री से हुई बातचीत को लेकर कैप्टन ने ट्वीट कर जानकारी दी कि इस मुलाकात में कृषि बिल को लेकर चर्चा हुई. उन्होंने कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय से चल रहे किसान आंदोलनों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री से चर्चा की और जल्द से जल्द इस मुद्दे का समाधान करने का आग्रह किया. कैप्टन ने कृषि कानूनों को रद्द करने और एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) की गारंटी देने का आग्रह किया.

Pending Income Tax Case Alert: पेंडिंग टैक्स मामलों के सेटलमेंट आवेदन का आज आखिरी मौका, चूक गए तो नहीं मिलेगा फिर मौका

कांग्रेस प्रवक्ता ने मोदी-शाह पर साधा निशाना

शाह से मुलाकात के बाद कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने अमित शाह के आवास को दलित विरोधी राजनीति का केंद्र बता दिया. सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में लिखा कि सत्ता में बैठे मठाधीशों के अहंकार को ठेस पहुँची है क्योंकि एक दलित को मुख्यमंत्री बना दिया तो वो पूछते हैं कि कांग्रेस में फ़ैसले कौन ले रहा है? दलित को सर्वोच्च पद दिया जाना उन्हें रास नहीं आ रहा. सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी और अमित शाह पंजाब से बदला लेना चाहते हैं क्योंकि वे किसान विरोधी काले कानूनों से अपने पूंजीपति साथियों का हित साधने में अब तक नाकाम रहे हैं. सुरजेवाला ने लिखा है कि भाजपा का किसान विरोधी षड्यंत्र सफल नही होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Punjab Congress Crisis: अमित शाह और डोभाल से मुलाकात के बाद कैप्टन पंजाब रवाना, बीजेपी में शामिल होने से इनकार लेकिन कांग्रेस से भी किनारा

Go to Top