मुख्य समाचार:

गुजरात के मुंदड़ा पोर्ट पर पाकिस्तानी कमांडो के हमले का अलर्ट! अडाणी ग्रुप ने बढ़ाई सुरक्षा

गुजरात के मुंदड़ा पोर्ट पर पाकिस्तानी प्रशिक्षित कमांडो द्वारा हमले का अलर्ट है.

August 29, 2019 4:59 PM
Mundra Port, Terror Attack, Pakistan Trend Commando, Adani Group, Adani Ports, Adani group steps up security, issue advisoryगुजरात के मुंदड़ा पोर्ट पर हमले का अलर्ट है.

गुजरात के मुंदड़ा पोर्ट पर पाकिस्तानी प्रशिक्षित कमांडो द्वारा हमले का अलर्ट है. इसे देखते हुए अडाणी पोर्ट्स ने कच्छ जिले के मुंदड़ा बंदरगाह की सुरक्षा बढ़ा दी है. खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली है कि आतंकवादी समुद्री मार्ग से घुसपैठ कर सकते हैं. इसके बाद अडाणी समूह ने बंदरगाह की सुरक्षा बढ़ाते हुये जहाज एजेंटों और परिचालकों सहित सभी अंशधारकों से सतर्कता बरतने को कहा है.

सबसे बड़े बंदरगाहों में से एक

अडाणी ग्रुप द्वारा संचालित मुंदड़ा बंदरगाह देश के सबसे बड़े बंदरगाहों में से एक है. पिछले साल मात्रा के हिसाब से इस बंदरगाह का कारोबार सबसे अधिक रहा. अडाणी पोर्ट्स ने कहा कि उसने जलपोत एजेंटों और अन्य अंशधारकों को सतर्क रहने को कहा है. साथ ही उनसे कहा गया है कि वे किसी तरह की संदिग्ध गतिविधि की सूचना तत्काल समुद्र नियंत्रण स्टेशन और बंदरगाह परिचालन केंद्र को दें.

पाकिस्तान प्रशिक्षित कमांडो कर सकते हैं घुसपैठ

कंपनी ने एजेंटों के लिए जारी सलाह में कहा है कि भारतीय तटरक्षक बल को विश्वसनीय जानकारी मिली है कि पाकिस्तान प्रशिक्षित कमांडो कच्छ क्षेत्र के जरिये भारतीय सीमा में घुसपैठ कर सकते हैं और सांप्रदायिक तनाव फैलाने या फिर गुजरात में आतंकी हमला कर सकते हैं. बता दें कि भारत सरकार ने कीर में धारा 370 को हटा दिया है. जिसके बाद से पाकिस्तान द्वारा आतंकी हमलों की साजिश रखने की खबरें आ रही हैं.

एडवाइजरी जारी की गई

एडवाइजरी में कहा गया है कि समुद्र तट की ओर आने वाले व्यक्तियों/जहाजों/क्राफ्ट्स/बोट द्वारा किसी भी संदिग्ध गतिविधियों को लगातार ट्रैक किया जा रहा है. साथ ही इसे जुड़ी हर तरह की सूचना संबन्धित लोगों को दी जा रही है. एडवाइजरी के अनुसार मुंदड़ा बंदरगाह पर ISPS सिक्योरिटी लेवल 1 की सुविधा है. बंदरगाह के किनारे पर भी सुरक्षा उपायों को बढ़ाया गया है. सभी से अनुरोध है कि इसके अनुसार सहयोग करें.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. गुजरात के मुंदड़ा पोर्ट पर पाकिस्तानी कमांडो के हमले का अलर्ट! अडाणी ग्रुप ने बढ़ाई सुरक्षा

Go to Top