सर्वाधिक पढ़ी गईं

आरोग्य सेतु: ऐप से जुड़ी जानकारी में चूक के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई करेगा IT मंत्रालय

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सूचना के अधिकार कानून के तहत आरोग्य सेतु ऐप के बारे में सूचना देने में चूक को गंभीरता से लिया है.

October 29, 2020 10:59 PM
aarogya setu app IT ministry will take action against officers responsible for lapse in app informationइलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सूचना के अधिकार कानून के तहत आरोग्य सेतु ऐप के बारे में सूचना देने में चूक को गंभीरता से लिया है.

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सूचना के अधिकार कानून के तहत आरोग्य सेतु ऐप के बारे में सूचना देने में चूक को गंभीरता से लिया है और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ उपयुक्त कार्रवाई का निर्देश दिया है. सूत्रों ने कहा कि मंत्रालय सूचना के अधिकार कानून (RTI) के तहत सभी सूचना आवेदनकर्ता को देने और केंद्रीय सूचना आयोग (CIC) के निर्देशों के अनुपालन को लेकर प्रतिबद्ध है.

मंत्रालय ने चूक को गंभीरता से लिया

सीआईसी ने आरोग्य सेतु ऐप को लेकर गोलमोल जवाब देने को लेकर नेशनल इनफॉर्मेटिक्स सेंटर (NIC) की खिंचाई की थी और इसको लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया था. उसके बाद सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्रालय ने बुधवार को साफ किया कि एनआईसी ने उद्योग के प्रतिनिधियों और शिक्षविदों के साथ मिलकर पारदर्शी तरीके से आरोग्य सेतु ऐप विकसित किया. कोविड-19 महामारी को रोकने में मदद में ऐप की भूमिका को लेकर कोई संदेह नहीं होना चाहिए.

इस बीच सूत्रों ने कहा कि मंत्रालय ने आरोग्य सेतु ऐप से जुड़ी सूचना देने में चूक को काफी गंभीरता से लिया है और इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ उपयुक्त कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया है. मंत्रालय ने एनआईसी और राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस प्रभाग (NeGD) को उनके संगठनों में आरटीआई सवालों के जवाब देने से जुड़े अधिकारियों के खिलाफ उपयुक्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

संसद की समिति ने Paytm से चीनी निवेश पर पूछे सवाल, ग्राहकों का डेटा देश में ही स्टोर करने को कहा

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. आरोग्य सेतु: ऐप से जुड़ी जानकारी में चूक के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई करेगा IT मंत्रालय

Go to Top