मुख्य समाचार:

बिना लोन लिये चाय वाला बन गया 50 करोड़ का कर्जदार, खाते से बड़ी हेराफेरी की आशंका

इतने मोटे अमाउंट का कर्जदार होने की बात तब पता चली, जब उन्होंने बैंक में लोन के लिए अप्लाई किया.

Published: July 23, 2020 7:29 PM
a tea seller in Kurukshetra, Haryana claims he owes Rs 50 crores to banks without even taking a loan50000 रुपये के लोन के लिए अप्लाई किया था.

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक अजीबोगरीब कहानी सामने आई है. एक चाय ​विक्रेता पर 50 करोड़ रुपये का बैंक लोन होने का दावा किया गया है, जबकि उसका कहना है कि उसने कभी कोई लोन नहीं लिया है. ऐसे में 50 करोड़ रुपये का कर्ज होने का दावा आश्चर्यजनक है. चाय विक्रेता का नाम राजकुमार है.

राजकुमार का कहना है कि उन्हें इतने मोटे अमाउंट का कर्जदार होने की बात तब पता चली, जब उन्होंने बैंक में लोन के लिए अप्लाई किया. राजकुमार के मुताबिक, कोविड19 के कारण मेरी वित्तीय स्थिति गंभीर है. इसलिए मैंने 50000 रुपये के लोन के लिए अप्लाई किया था. लेकिन बैं​क ने यह कहते हुए आवेदन ​रद्द कर दिया कि मेरे पर पहले से ही 50 करोड़ 76 लाख रुपये का कर्ज है. चाय विक्रेता का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि यह कैसे संभव है.

अकाउंट के गलत इस्तेमाल का है अनुमान

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजकुमार कुरुक्षेत्र के निकट धर्मानगरी मे चाय बेचते हैं. उनके लोन डिस्क्रिप्शन से पता चलता है कि उनके अकाउंट से हर माह ​लोन लिया गया है. इसमें किसान क्रेडिट, ऑटो और ट्रैक्टर लोन शामिल है. अनुमान है किसी जालसाज ने उनके अकाउंट का गलत इस्तेमाल किया है. हालांकि इस कर्ज के सही या गलत होने का पता लगाया जा रहा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. बिना लोन लिये चाय वाला बन गया 50 करोड़ का कर्जदार, खाते से बड़ी हेराफेरी की आशंका

Go to Top